लाइव टीवी

भारतीय टीम में सिलेक्शन होने पर कुछ ऐसा महसूस कर रहे हैं सूर्यकुमार यादव, तस्वीर शेयर कर बताई दिल की बात

Updated Feb 21, 2021 | 10:36 IST

Suryakumar Yadav on Team India Selection: भारतीय टीम में सिलेक्शन होने के बाद सूर्यकुमार यादव ने बताया है कि वह कैसे महसूस कर रहे हैं। उन्होंने अपनी एक तस्वीर भी शेयर की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सूर्यकुमार यादव
मुख्य बातें
  • सूर्यकुमार यादव को भारतीय टी20 में सिलेक्ट किया गया है
  • वह लंबे समय से टीम इंडिया में जगह के दावेदार रहे हैं
  • बल्लेबाज ने अपना सिलेक्शन होने पर रिएक्ट किया है

 इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए जब से भारतीय टीम का ऐलान हुआ है तब से बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव चर्चा में बने हुए हैं। 30 वर्षीय सूर्यकुमार को घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में निरंतर बेहतर प्रदर्शन के कारण राष्‍ट्रीय टीम में मौका मिला है। वह लंबे समय से टीम में जगह पाने की जद्दोजहद कर रहे थे, लेकिन सिलेक्शन नहीं हो पा रहा था। कई पूर्व क्रिकेटर्स और विशेषज्ञों का कहना है कि आखिरकार सूर्यकुमार को उनकी मेहनत का फल मिल गया। भारतीय टीम में सिलेक्शन होने के बाद सूर्यकुमार ने भी रिएक्ट किया है। उन्होंने अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए दिल की बात कही है।

पिच पर बैठे हुए अपनी फोटो साझा की

बता दें कि मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले सूर्यकुनमार ने आईपीएल के पिछले सीजन में प्रभावी प्रदर्शन किया था। उन्होंने सीजन के 16 मैचों में चार अर्धशतकों की बदौलत 480 रन बनाए और  मुंबई को आईपीएल चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई। उम्मीद जताई जा रही थी कि सूर्यकुमार को आईपीएल के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में चुना जाएगा, मगर ऐसा नहीं हुआ। तब कई पूर्व क्रिकेटर्स ने नाराजगी का इजहार किया था। हालांकि, अब टीम में चयन होने पर सूर्यकुमार बेहद खुश हैं। उन्होंने रविवार को इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की, जिसमें वह डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने साथ ही कैप्शन लिखा, 'सपने में होने की तरह महसूस कर रहा हूं।'
 

अब तक ऐसा रहा सूर्यकुमार का करियर

सूर्यकुमार यादव के पोस्ट शेयर करने के बाद से लगातार रिएकशन आ रहे हैं। लोग उन्हें सिलेक्शन पर जमकर बधाइ दे रहे हैं। उनकी पोस्ट पर कुछ ही घंटों में एक लाख से अधिक लाइक्स आ चुके हैं। वहीं, के घरेलू क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 77 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेले, जिसमें 14 शतक और 26 अर्धशतक के दम पर 44.01 की औसत से 5326 रन बनाए हैं। उन्‍होंने 93 लिस्‍ट ए मैचों में दो शतक और 15 अर्धशतकों के जरिए से 2447 रन बनाए हैं। उन्होंने 170 टी20 मैच खेले है, जिसमें 19 अर्धशतकों की मदद से 3567 रन बनाए। सूर्यकुमार ने आईपीएल में कुल 101 मैच खेले, जिसमें 11 अर्धशतकों की मदद से 2024 रन बनाए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल