लाइव टीवी

मुश्ताक अली ट्रॉफी Final: अंतिम 6 गेंद में हुआ हार-जीत का फैसला, जानिए कैसा रहा रोमांच 

Updated Dec 02, 2019 | 07:00 IST

Syed Mushtaq Ali Trophy 2019-20 Final Karataka vs Tamilnadu last Six balls: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में हार जीत का फैसला अंतिम गेंद पर हुआ। जानिए कैसा रहा अंतिम ओवर का रोमांच।

Loading ...
Syed Mushtaq Ali Trophy winner

सूरत: कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच खेला गया मुश्ताक अली ट्रॉफी का खिताबी मुकाबला बेहद रोमांचक अंदाज में समाप्त हुआ। टीम इंडिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों की मौजूदगी की वजह से मैच का रोमांच और भी बढ़ गया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में मनीष पांडे की शानदार 60 रन की पारी की बदौलत 5 विकेट खोकर  180 रन का स्कोर खड़ा किया था। ऐसे में तमिलनाडु की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 19 ओवर में 168 रन बना लिए थे। अंतिम 6 गेंदों मे जीत के लिए खिताबी जीत के लिए 13 रन की दरकार थी। ऐसे में मनीष पांडे ने गेंदबाजी की जिम्मेदारी करियप्पा गौथम को दी। वहीं तमिलनाडु के लिए बल्लेबाजी की जिम्मेदारी रविचंद्रन अश्निन और विजय शंकर संभाले हुए थे। ऐसा रहा अंतिम 6 गेंदों का रोमांच।

6 गेंद में जीत के लिए 13 रन की दरकार: गौथम की गेंद का सामना रविचंद्रन अश्विन ने किया। अश्निन ने पहली गेंद को गेंदबाज के सिर के ऊपर से मारकर बाउंड्री पार चार रन के लिए पहुंचा दिया। 

5 गेंद में जीत के लिए 9 रन की दरकार: गौथम ने पहली गेंद पर चौका पड़वाने के बाद दूसरी गेंद लेग स्टंप पर डाली। जिसे अश्निन ने डीप मिड विकेट की दिशा में खेल दिया। वहां तैनात देवदत्त पडिक्कल ने आगे आकर गेंद को लपकने की कोशिश की लेकिन वो चूक गए और गेंद सीधे सीमा रेखा के पार चार रन के लिए चली गई। 

4 गेंद में जीत के लिए 5 रन की दरकार: 2 गेंद पर 8 रन खर्च करने के बाद गौथम ने इस बार ऑफ स्टंप पर लेंथ बॉल डाली जिसे अश्विन नहीं खेल सके और इस गेंद पर कोई रन नहीं गया। 

3 गेंद में जीत के लिए 5 रन की दरकार: चौथी गेंद का सामना अश्निन ने किया। इस लो फुट टॉस गेंद को उन्होंने मिड ऑन की दिशा में खेला जहां मनीष पांडे ने फूर्ती से उसे रोका तब तक अश्निन भागकर नॉन स्ट्राइक एंड पर और विजय शंकर बैटिंग एंड पर आ गए। तमिलनाडु को एक रन मिल गया। 

2 गेंद में जीत के लिए 4 रन की दरकार: जीत के लिए इस गेंद पर चौके या छक्के की दरकार थी। लेकिन विजय शंकर करियप्पा गौथम की मिडिल स्टंप की ओर आ रही गेंद पर शॉट खेला जो एक बार फिर मिड ऑन पर खड़े मनीष पांडे के हाथों में  गया। विजय ने एक रन पूरा करने के बाद दूसरा रन पूरा करने की कोशिश की इस कोशिश में वो नाकाम रहे और विकेटकीपर केएल राहुल ने गिल्लियां बिखेरने में कोई भूल नहीं की। 

1 गेंद में जीत के लिए 3 रन की दरकार: विजय शंकर के रन आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए नए बल्लेबाज मुरुगन अश्निन को अंतिम गेंद का सामना करना था। ऐसे में गौथम ने एक बार फिर मिडिल स्टंप पर फुल लेंथ गेंद डाली। जिसपर मुरुगन ने स्वीप शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन वो उनके जूते पर लगी। ऐसे में दोनों खिलाड़ियों ने एक रन भागकर पूरा किया और कर्नाटक ने एक रन के अंतर से मैच और खिताब अपने नाम कर लिया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल