लाइव टीवी

ENG vs NZ Pitch Report, Weather Forecast, T20 World Cup 2021: कैसी होगी इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच की पिच और मौसम

Updated Nov 10, 2021 | 17:03 IST

England vs New Zealand Pitch Report, Abu Dhabi Forecast Today, T20 World Cup 2021 Semi-Final: आज टी20 विश्व कप 2021 के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टक्कर होनी है। दोनों टीमों की अबुधाबी के मैदान पर भिड़ंत होगी।

Loading ...
England vs New Zealand Semi-Final, Sheikh Zayed Stadium Pitch Report
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 का पहला सेमीफाइनल
  • इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का सामना-सामना होगा
  • जानें, मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

England vs New Zealand Semi-Final Match Pitch Report:  टी20 विश्व कप 2021 के पहले सेमीफाइनल में बुधवार को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का आमना-सामना होगा। दोनों टीमों रात साढ़े सात बजे से अबुधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में टकराएंगी। इंग्लैंड साल 2010 में चैंपियन रह चुका है और अब उसकी नजर दूसरे खिताब पर होगी। ऐसे में इंग्लिश टीम सेमीफाइनल में पूरे दमखम के साथ उतरेगी और न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में एंट्री करने की कोशिश करेगी। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड ने अभी तक टूर्नामेंट का फाइनल नहीं खेला है और अब कीवी टीम पहली बार खिताबी मुकाबले में कदम रखने की फिराक में होगी। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने सुपर-12 राउंड में शानदार प्रदर्शन किया था और सेमीफाइनल में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

कैसी होगी इंग्लैंड और न्यूजीलैंड मुकाबले की पिच (ENG vs NZ Pitch Report)

मौजूदा टूर्नामेंट में अबू धाबी की पिच शारजाह और दुबई के स्टेडियम की तुलना में बल्लेबाजी के लिए शानदार रही है। यहां एक बार बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिल सकता है। हाल ही में शेख जायद स्टेडियम में खेले गए पांच मैचों की तीन पहली पारी में 189 से ज्यादा का स्कोर बना है। इस मैदान पर टी20 विश्व कप 2021 का अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर 210 रन है, जो भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ बनाया था। हालांकि, अबू धाबी में तेज गेंदबाजों को भी विकेट से भरपूर मदद मिल सकती है। ऐसे में बल्लेबाजों को टिकने के लिए थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है। बता दें कि टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में शेख जायद स्टेडियम में पहली पारी का औसत स्कोर 141 जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 128 है।

आज अबुधाबी का मौसम कैसा रहेगा (Abu Dhabi weather Forecast Today)

अबुधाबी में बुधवार को दिन में मौसम थोड़ा गर्म रहेगा और रात को भी ज्यादा राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी जब रात को मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगे तो तापमान के 29-30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। खिलाड़ियों को उमस की चुनौती भी झेलनी पड़ेगी। मैच के दौरान उमस 53 फीसदी के करीब रह सकती है। वहीं, हवा 10-12 किमी प्रति घंटे की गति से चल सकती है। बारिश की कोई उम्मीद नहीं है। मैच में ओस की अहम भूमिका हो सकती है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुन सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल