लाइव टीवी

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में पटरी से उतरी 'जम्मू मेल', शर्मनाक रिकॉर्ड बुक में दर्ज हुआ उमरान मलिक का नाम

Updated Jul 10, 2022 | 21:42 IST

उमरान मलिक इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भी अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। उनकी इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
भारतीय क्रिकेट टीम के साथ विकेट का जश्न मनाते उमरान मलिक
मुख्य बातें
  • उमरान मलिक की इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में हुई जमकर धुलाई
  • 4 ओवर में 56 रन खर्च करके उमरान झटके 1 विकेट
  • एक बार फिर अपने प्रदर्शन से छाप छोड़ने में नाकाम रहे उमरान

नॉटिंघम: इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच के शुरुआती टी20 सीरीज के दो मैचों में जीत के साथ सीरीज अपने नाम करने के बाद टीम इंडिया रविवार को खेले गए तीसरे मुकाबले में चार बदलाव के साथ उतरी। टीम में हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल की जगह आवेश खान, रवि बिश्नोई, श्रेयस अय्यर और उमरान मलिक को जगह दी गई। 

तीसरे टी20 में उमरान ने जमकर लुटाए रन
आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में खेले दोनों मुकाबलों में उमरान अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने तीसरा मौका इंग्लैंड के खिलाउ तीसरे टी20 में दिया। लेकिन इस मुकाबले में उमरान की इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की और उनका नाम भारत के लिए टी20 मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले टॉप-3 गेंदबाजों में शामिल हो गए। 

एक मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले तीसरे गेंदबाज
उमरान मलिक ने 4 ओवर में 14 की इकोनॉमी के साथ 56 रन लुटाए और एक विकेट हासिल किया। उनकी गेंदों पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने 6 चौके और 3 छक्के जड़े। चार ओवर के स्पेल में उमरान केवल 7 डॉट गेंदें डाल सके। अपने इस शर्मनाक प्रदर्शन के साथ उमरान मलिक अंतरराष्ट्रीय टी20 में भारत के लिए साझा रूप से तीसरे सबसे महंगे गेंदबाज बन गए हैं। 

चहल के नाम है शर्मनाक रिकॉर्ड
एक टी20 में बतौर गेंदबाज सबसे ज्यादा रन लुटाने का शर्मनाक रिकॉर्ड युजवेंद्र चहल के नाम दर्ज है। चहल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 64 रन लुटाए थे। चहल के बाद दूसरे पायदान पर जोगिंदर शर्मा हैं। जोगिंदर शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच में 57 रन लुटाए थे। इस शर्मनाक सूची में उमरान मलिक अब साझा रूप से दीपक चाहर के साथ तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। दोनों ही खिलाड़ियों ने 56-56 रन एक मैच में खर्च किए हैं। 

हर ओवर में दिए 10 से ज्यादा रन 
उमरान ने भले ही 56 रन लुटाए लेकिन वो जेसन रॉय जैसे धाकड़ बल्लेबाज को बड़ी पारी खेलने से रोकने में सफल रहे। उमरान ने रॉय को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच करा दिया। उमरान के खिलाफ पहले ही ओवर में जोस बटलर ने जेसन रॉय के साथ मिलकर हमला बोल दिया और 17 रन बटोर लिए। अपने दूसरे ओवर की शुरुआत उमरान ने जेसन रॉय के विकेट के साथ की लेकिन इसमें भी उन्होंने 10 रन खर्च किए।  तीसरे ओवर में मलान और लिविंग्स्टोन ने 14 रन बटोरे और उन्होंने अपने स्पेल का अंत 17 रन लुटाकर किया। इसी ओवर में इंग्लैंड 200 रन के पार पहुंचने में सफल हुई। 

ऐसा रहा है अबतक प्रदर्शन
उमरान ने टीम इंडिया के लिए अबतक खेले तीन टी20 मैचों में 56 के औसत और 12.44 की इकोनॉमी के साथ कुल 112 रन बना लिए हैं। इस दौरान उन्हें केवल 2 सफलता मिला है और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 42 रन देकर 1 विकेट रहा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल