लाइव टीवी

VIDEO:'बेटा तुम्हारे पैदा होने से पहले शतक जड़ दिया था', LPL में युवा खिलाड़ी से भिड़े शाहिद अफरीदी

Updated Dec 01, 2020 | 12:08 IST

Shahid Afridi Viral Video: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह युवा खिलाड़ी की क्लास लगाते हुए नजर आ रहे हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शाहिद अफरीदी

कई देशों के क्रिकेटर्स इन दिनों लंका प्रीमियर लीग 2020 में खेल रहे हैं। लीग में सोमवार को कैंडी टस्कर्स और गॉल ग्लैडिएटर्स के बीच रोमांचक टक्कर देखने को मिली। हालांकि, मैच के दौरान सामने आ एक वाकया काफी चर्चा में हैं। दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी अफगानिस्तान के एक युवा खिलाड़ी नवीनुल हक से भिड़ गए।  हक की पहले मोहम्मद आमिर से कहासुनी हुई थी। अफगानी क्रिकेटर ने आमिर के साथ अनुचित भाषा का प्रयोग किया और अभद्र व्यवहार किया। मैच खत्म होने के बाद जब अफरीदी ने हक से इस बारे में बात की तो युवा खिलाड़ी का रवैया अच्छा नहीं रहा। फिर क्या था, तमतमाए अफरीदी ने हक को आड़े हाथ ले लिया। 

ग्लैडिएटर्स के कप्तान हैं शाहिद अफरीदी 

बता दें कि मोहम्मद आमिर और शाहिद अफरीदी लीग में ग्लैडिएटर्स की ओर से खेल रहे हैं जबकि 21 वर्षीय नवीनुल हक टस्कर्स की टीम में हैं। अफरीदी ग्लैडिएटर्स के कप्तान हैं। ग्लैडिएटर्स की पारी के वक्त आमिर और हक की बहस हुई थी। हक 18वें ओवर में गेंदबाजी करने आए थे और चौथी गेंद पर आमिर ने एक चौके जड़ दिया। वहीं, हक ने पांचवीं गेंद फेंकी। इसके बाद अफगानी क्रिकेट ने हद पार करते हुए आमिर के साथ अभद्र व्यवहार किया। मैदान पर खिलाड़ियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने। मैच खत्म होने के बाद अफरीदी ने इस मामले में दखल दिया।.

'तुम्हारे पैदा होने से पहले शतक जड़ दिया था'

मैच के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी हाथ मिला रहे थे। अफरीदी भी सभी से मुस्कुराते हुए हाथ मिला रहे थे, लेकिन जैसी ही हक आए तो ग्लैडिएटर्स के कप्तान ने पूछा- क्या हुआ है? अफरीदी के सवाल पर हक भी गुस्से में दिखे। इसके बाद अफरीदी ने अफगान खिलाड़ी से कहा, 'बेटा तुम्हारे पैदा होने से पहले मैं इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जड़ रहा था।' गौरतलब है कि बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए ग्लैडिएटर्स की टीम हार को नहीं टल सकी। कैंडी टस्कर्स ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 196 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में ग्लैडिएटर्स 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 171 रन बना पाई और 25 रन से मुकाबला गंवा दिया।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल