लाइव टीवी

'विराट कोहली तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का 'शतकों के शतक' का रिकॉर्ड 

Updated Jul 05, 2020 | 17:07 IST

Virat Kohli can break Sachin Tendulkar's record of century of centuries: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर और कॉमेन्ट्रेटर ब्रैड हॉग का मानना है कि सचिन तेंदुलकर के शतकों के शतक का रिकॉर्ड विराट कोहली तोड़ सकते हैं।

Loading ...
Virat kohli sachin tendulkar
मुख्य बातें
  • विराट कोहली अब तक जड़ चुके हैं 70 अंतरराष्ट्रीय शतक
  • कुल शतकों के मामले में सचिन और पॉन्टिंग के बाद हैं तीसरे पायदान पर
  • विराट की शतक जड़ने और रन बनाने की मौजूदा स्पीड है सचिन तेंदुलकर से ज्यादा

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के बांए हाथ के स्पिन गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगाए शतकों के शतक के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। सचिन ने अपने करियर वनडे में 51 और टेस्ट में 49 शतक सहित कुल 100 शतक जड़े थे। ऐसे में विराट कोहली उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। 

एक प्रशंसक ने हॉग से यूट्यूब चैनल पर पूछा कि क्या कोहली सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं तो उन्होंने कहा, 'हां, बिल्कुल, वह कर सकते हैं। सचिन ने जब क्रिकेट शुरू की थी तब के मुकाबले फिटनेस स्तर आज काफी अच्छा है। साथ ही आज के समय में उन्हें बेहतरीन ट्रेनरों से काफी मदद मिलती है। उनके पास फिजियो और डॉक्टर हैं। कुछ भी होता है लोग उससे तुरंत छुटकारा पा लेते हैं। इसलिए खिलाड़ी ज्यादा मैच नहीं छोड़ते और इस समय ज्यादा क्रिकेट हो रही है। इसलिए हां वह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।'

विराट जड़ चुके हैं 70 शतक 
विराट कोहली ने 12 साल लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर में अबतक 86 टेस्ट, 248 वनडे और 82 टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से टेस्ट में 27 और वनडे में 43 शतक सहित कुल 70 शतक जड़े हैं। उनकी उम्र फिलहाल 31 साल है और तकरीबन 4 से 5 साल तक वो निश्चित तौर पर क्रिकेट खेलेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि विराट जिस गति से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जमा रहे हैं उस हिसाब से वो आसानी से 100 शतक पूरा कर लेंगे।  

फिलहाल तीसरे पायदान पर है विराट 
विराट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की सूची में सचिन तेंदुलकर और रिकी पॉन्टिंग के बाद तीसरे स्थान पर हैं। 
रिकी पॉन्टिंग के नाम  71 शतक हैं और विराट कोहली जल्दी ही उनकी बराबरी कर सकते हैं। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल