लाइव टीवी

इंग्लैंड में बैठे विराट कोहली भी रह गए दंग, श्रीलंका में भारत की रोमांचक जीत देखकर लिखा ये ट्वीट

Updated Jul 21, 2021 | 00:28 IST

Virat Kohli tweets congratulations message for Indian ODI team: इंग्लैंड में मौजूद भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट करके भारतीय वनडे टीम को श्रीलंका में शानदार वनडे जीत की बधाई दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Virat Kohli congratulates Indian ODI team in Sri Lanka
मुख्य बातें
  • टीम इंडिया ने दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका को रोमांचक अंदाज में 3 विकेट शिकस्त दी
  • इंग्लैंड में मौजूद नियमित भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट करके वनडे टीम को दी बधाई
  • विराट कोहली ने खासतौर पर दीपक चाहर और सूर्यकुमार यादव की तारीफ की

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने रोमांचक अंदाज में 3 विकेट से जीत दर्ज की। इस मुकाबले में एक समय हार की ओर बढ़ रही भारतीय टीम को आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने मुश्किल से निकाला और अपना पहला वनडे अर्धशतक जड़कर टीम को यादगार जीत दिलाई, जिसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की। इस जीत को देखने के बाद इंग्लैंड में बैठे भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी खुद को ट्वीट करने से नहीं रोक सके।

दूसरे वनडे मैच में श्रीलंकाई टीम ने अविष्का फर्नान्डो और चरिथ असालंका के पचासों के दम पर 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 275 रन बनाए। जवाब देने उतरी टीम इंडिया की तरफ से सूर्यकुमार यादव (53) ने अपना पहला वनडे अर्धशतक जड़ा, लेकिन भारत ने 193 रन पर अपने 7 विकेट गंवा दिए थे और श्रीलंको को जीत के लिए अब सिर्फ तीन विकेट चाहिए थे। लेकिन आठवें नंबर पर दीपक चाहर ने नाबाद 69 रनों की यादगार पारी खेली, जबकि भुवनेश्वर कुमार (नाबाद 19) के साथ शानदार साझेदारी करके टीम को 49.1 ओवर में जीत दिला दी।

इस रोमांचक जीत को इंग्लैंड में टेस्ट टीम की अगुवाई कर रहे नियमित कप्तान विराट कोहली ने भी देखा और वो खुद को ट्वीट करने से नहीं रोक पाए। विराट कोहली ने अपने संदेश में लिखा, "लड़कों की शानदार जीत। एक कठिन परिस्थिति में ऐसे जीत हासिल करना शानदार प्रदर्शन रहा। देखकर आनंद आ गया। शाबाश डीसी (दीपक चाहर) और सूर्या (सूर्यकुमार यादव)। दबाव में शानदार पारियां।"

गौरतलब है कि पहली बार भारत दो अलग-अलग देशों में अलग-अलग प्रारूपों में दो सीरीज खेलने के लिए मौजूद है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम इंग्लैंड में मौजूद है।

जबकि दूसरी तरफ शिखर धवन की अगुवाई में युवा भारतीय टीम वनडे और टी20 सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका में मौजूद है। श्रीलंकाई दौरे पर भारत ने वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। वहीं भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त को होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल