लाइव टीवी

INDvNZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ कैप्टन कोहली को फिर नहीं मिला भाग्य का साथ 

Updated Oct 31, 2021 | 20:06 IST

कीवी टीम के खिलाफ कप्तान विराट कोहली का टॉस हारने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। रविवार को दुबई में टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ किस्मत ने एक बार फर उनका साथ नही दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
विराट कोहली और केन विलियमसन
मुख्य बातें
  • टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने गंवाया टॉस
  • विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 21वें मैच में कप्तानी करते हुए गंवाया 17वां टॉस
  • अंतरराष्ट्रीय टी20 में विराट को लगातार पांचवी बार मिली टॉस में हार

दुबई: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में भाग्य ने साथ नहीं दिया। कैप्टन कोहली को केन विलियमसन के खिलाफ एक बार फिर टॉस गंवा दिया। टॉस जीतने के बाद न्यूजीलैंड के भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। 

विराट कोहली बतौर कप्तान टॉस के मामले में दुर्भाग्यशाली रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तो उनकी किस्मत टॉस के मामले में अधिकांश मौकों पर दगा दे जाती है। ऐसा ही रविवार को भी हुआ। ये विराट कोहली की टॉस के मामले में अंतरराष्ट्रीय टी20 में लगातार पांचवीं हार थी। 

कीवी टीम के खिलाफ विराट कोहली को बतौर कप्तान सभी फॉर्मेट में खेले 21 मुकाबलों में से 17 में टॉस गंवाना पड़ा है। अब तक डार्कहॉर्स मानी जाने वाली कीवी क्रिकेट टीम भारत के लिए बड़े टूर्नामेंट में परेशानी का सबब बनी हुई है। साल 2019 में भारतीय टीम को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मात देकर न्यूजीलैंड की टीम फाइनल में पहुंची थी। वहीं इसी साल पहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के  लॉर्ड्स में खेले गए फाइनल में भी केन विलियमसन की टीम ने विराट सेना को मात देकर खिताबी जीत हासिल की थी। 

टी20 वर्ल्ड कप में टॉस जीतने वाली टीम के पाले में जा रहे मैच
मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में अधिकांश मैच टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम के हाथ जीत लगी है। ऐसे में भारतीय टीम का कीवी टीम के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से उतरी है। अबतक टूर्नामेंट में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज की टीम ही जीत दर्ज करने में सफल हुई हैं। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल