लाइव टीवी

रिषभ पंत को लेकर विराट कोहली ने कहा, आप चाहते हैं वो अच्छा करे तो...

Updated Dec 05, 2019 | 15:26 IST

Virat Kohli once again defended Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर रिषभ पंत का बचाव किया है।

Loading ...
Rishabh Pant

हैदराबाद: टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत इन दिनों करियर के बेहद खराब दौर से गुजर रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय करियर की अच्छी शुरुआत के बाद अचानक उनके फॉर्म में बड़ी गिरावट देखने को मिली। ऐसे में बल्ले के साथ खराब प्रदर्शन का दबाव इतना बढ़ता गया कि इसका असर विकेट के पीछे ग्लव्स के साथ भी दिखाई देने लगा। ऐसे में उनके लिए टीम इंडिया में जगह बनाए रखना मुश्किल हो गया है। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करके कई खिलाड़ी लगातार उन्हें चुनौती दे रहे हैं। 

ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर रिषभ पंत का बचाव किया है। पंत के बारे में बात करते हुए विराट ने कहा, 'हमें पंत की क्षमताओं पर विश्वास है। ये हम सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है कि  खिलाड़ी टीम के अंदर सहज महसूस करे। हम उसे आइसोलेडेड नहीं रख सकते। हमें मालूम है कि वो मैच विनर खिलाड़ी है। उनके अंदर बड़े स्टेज में प्रदर्शन करने की क्षमता है। हमने आईपीएल में देखा है कि वो क्या कर सकते हैं। यदि आप चाहते हैं कि वो अच्छा करे तो उसे अकेला छोड़ दें। वो जिसके लायक है हमें उसे वैसा महसूस कराना होगा।'

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले टीम इंडिया के कमान संभाल रहे रोहित शर्मा ने भी पंत को लेकर कुछे ऐसा ही बयान दिया था। रोहित ने कहा था कि उसे अकेला छोड़ दीजिए। वहीं पंत को कुमार संगकारा और एडम गिलक्रिस्ट जैसे दुनिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर भी सलाह दे चुके हैं कि वो खुद पर अनावश्यक दबाव न डालें और अपना स्वाभाविक खेलें। वो धोनी बनने की कोशिश बिलकुल न करें। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल