लाइव टीवी

India vs Australia: विराट कोहली ने भरी हुंकार, टीम इंडिया कहीं भी ऐसा मैच खेलने को है तैयार

Updated Jan 13, 2020 | 14:34 IST

IND vs AUS: बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पिंक बॉल टेस्‍ट मैच को लेकर सकारात्‍मक बातचीत हुई। उम्‍मीद की जा सकती है कि भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया जाकर डे/नाइट टेस्‍ट खेलेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने कहा कि भारतीय टीम कहीं भी डे/नाइट टेस्‍ट खेलने को तैयार
  • भारत ने अपना एकमात्र डे/नाइट टेस्‍ट बांग्‍लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्‍स पर खेला
  • बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया डे/नाइट टेस्‍ट पर बातचीत कर रहे हैं

मुंबई: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम भविष्‍य में दुनिया के किसी भी कोने में डे/नाइट टेस्‍ट खेलने के लिए तैयार हैं। भारतीय कप्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में यह बात की। कोहली ने कहा, 'हमने भारत में डे/नाइट टेस्‍ट खेला और खुश हैं कि किस तरह यह बीता। किसी भी टेस्‍ट सीरीज के लिए डे/नाइट टेस्‍ट शानदार फीचर है। हम डे/नाइट टेस्‍ट खेलने के लिए तैयार हैं। हम इस चुनौती के लिए तैयार हैं।'

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने सोमवार को पिंक बॉल मैच के लिए सकारात्‍मक बातचीत की शुरुआत की। ऐसी उम्‍मीद की जा रही है कि ऑस्‍ट्रेलिया में भारतीय टीम डे/नाइट टेस्‍ट खेलने के लिए तैयार हो सकती है। बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली के साथियों ने क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के अधिकारियों से सोमवार को मुलाकात की। न्‍यूजीलैंड क्रिकेट के अधिकारी भी भारत के साथ डे/नाइट टेस्‍ट खेलने के लिए यहां मौजूद हैं। भारत में प्रसारण के अधिकार रखने वाले प्रसारणकर्ता के लिए पिंक बॉल टेस्‍ट गेम चेंजर साबित हो सकता है।

सोनी पिक्‍चर्स नेटवर्क (एसपीएन) के स्‍पोर्ट्स बिजनेस के प्रमुख राजेश कौल ने कहा, 'भारत जब ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा करेगा, तो उनका ध्‍यान एक या दो टेस्‍ट पर होगा क्‍योंकि समय बड़ा फर्क पैदा कर सकते हैं।' पता हो कि एसपीएन ने ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट के अधिकार हासिल कर रखे हैं। गांगुली ने घर में डे/नाइट टेस्‍ट का प्रस्‍ताव स्‍वीकार किया और अपने कार्यकाल की शुरुआत में इसे आयोजित करके बताया। भारत ने 2018-19 टेस्‍ट दौरे पर डे/नाइट टेस्‍ट से इंकार किया था। मगर गांगुली की पहल के बाद एक बार फिर अन्‍य देशों के बोर्ड ने डे/नाइट टेस्‍ट खेलने में दिलचस्‍पी दिखाई है। 

अब यह देखना होगा कि बीसीसीआई इस साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाली टेस्‍ट सीरीज में एक से ज्‍यादा डे/नाइट टेस्‍ट खेलने पर राजी होता है या नहीं। भारतीय कप्‍तान विश्‍वास से भरे हुए नजर आए, लेकिन लाइट्स में कूकाबूरा गेंद का व्‍यवहार अलग है। ऐसे में भारतीय टीम कम से कम एक डे/नाइट टेस्‍ट जरूर ऑस्‍ट्रेलिया में खेलने के लिए राजी हो सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल