लाइव टीवी

वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज ने सिर्फ 9 गेंदों में जड़े 50 रन, एक ओवर में जमाए पांच छक्‍के, देखें वीडियो

Updated Jan 31, 2021 | 08:46 IST

Abu Dhabi T10 League: ऐविन लुईस की तूफानी पारी की बदौलत दिल्‍ली बुल्‍स ने 89 रन का लक्ष्‍य एक विकेट खोकर पांच ओवर में हासिल कर लिया। अबुधाबी टी10 लीग में दिल्‍ली की यह लगातार दूसरी जीत है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ऐविन लेविस
मुख्य बातें
  • ऐविन लुईस ने केवल 9 गेंदों में अर्धशतक जमाया और टीम को जीत दिलाई
  • ऐविन लुईस ने 16 गेंदों में सात छक्‍के और दो चौके की मदद से 55 रन बनाए
  • दिल्‍ली बुल्‍स ने मराठा अरेबियंस को 9 विकेट से मात दी

अबुधाबी: अबुधाबी टी10 लीग में वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज ऐविन लुईस ने दिल्‍ली बुल्‍स के लिए तूफानी पारी खेलकर फैंस का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया। मुंबई इंडियंस के पूर्व बल्‍लेबाज ने अबुधाबी टी10 लीग के 5वें मैच में मराठा अरेबियंस द्वारा दिए 88 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए केवल 16 गेंदों में 55 रन बनाकर दिल्‍ली बुल्‍स को 9 विकेट की विशाल जीत दिलाई। ऐविन लुईस ने दो चौके और सात छक्‍के की मदद से केवल 9 गेंदों में 50 रन जड़े। यह टी10 लीग इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक भी रहा।

ऐविन लुईस ने बांग्‍लादेश के गेंदबाज मुख्‍तार अली के एक ओवर में लगातार पांच छक्‍के जड़ दिए। मुख्‍तार अली ने अपने ओवर में 33 रन लुटाए। लुईस की आतिशि पारी की बदौलत दिल्‍ली बुल्‍स ने 89 रन का लक्ष्‍य केवल एक विकेट गंवाकर पांच ओवर में हासिल कर लिया। दिल्‍ली बुल्‍स की अबुधाबी टी10 लीग में यह लगातार दूसरी जीत रही। इससे पहले उसने अपने पहले मैच में बांग्‍ला टाइगर्स को मात दी थी।

देखें ऐविन लुईस की पारी का वीडियो

दिल्‍ली बुल्‍स ने टॉस जीतकर मराठा अरेबियंस को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। अपनी टीम के पिछले मैच में जीत के स्‍टार खिलाड़ी अब्‍दुल शकूर बंगाश दूसरी गेंद पर आउट हो गए। लॉरी इवांस ने 11 रन बनाए, लेकिन फिडेल एडवर्ड्स का शिकार बनकर डगआउट लौटे। अली खान ने फिर अनुभवी मोहम्‍मद हफीज (5) को अपना शिकार किया। जल्‍दी-जल्‍दी विकेट गिरने के बाद जावेद अहमदी (24) और मोसद्दक हुसैन (35*) ने टीम की स्थिति को संभालते हुए सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया।

पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज अमाद बट ने दिल्‍ली बुल्‍स के लिए घातक गेंदबाजी की। उन्‍होंने दो ओवर में सात रन देकर एक विकेट चटकाया। उनकी शानदार गेंदबाजी बड़ा कारण रही कि मराठा की टीम स्‍कोरबोर्ड पर 100 रन नहीं टांग सकी। इसके बाद बुल्‍स के लिए ऐविन लुईस और रहमानुल्‍लाह गुरबाज (4) ओपनिंग करने आए। यामिन अहमदजाई ने गुरबाज को मुख्‍तार अली के हाथों कैच आउट कराकर दिल्‍ली को पहला झटका दिया। यहां से लुईस को रवि बोपारा का साथ मिला। दोनों ने मराठा अरेबियंस के गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा दी।

चार ओवर के बाद स्थिति यह थी कि दिल्‍ली को जीत के लिए 36 गेंदों में 32 रन की दरकार थी। तभी मुख्‍तार अली को गेंदबाजी आक्रमण पर लाया गया। यह पारी का छठां ओवर था। लुईस ने लगातार पांच छक्‍के जड़कर मैच एकतरफा अंदाज में दिल्‍ली बुल्‍स की झोली में डाला। ऐविन लुईस 16 गेंदों में दो चौके और सात छक्‍के की मदद से 55 रन बनाकर नाबाद रहे। रवि बोपारा ने 12 गेंदों में पांच चौके की मदद से नाबाद 28 रन बनाए। ध्‍यान हो कि लुईस ने दो सीजन पहले आईपीएल में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्‍व किया था। मगर रन नहीं बनाने के कारण फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें रिलीज कर दिया था। लुईस के नाम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक दर्ज है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल