लाइव टीवी

India vs New Zealand, WTC Final: कब व कहां देखें भारत-न्यूजीलैंड फाइनल मुकाबला, Live Streaming

Updated Jun 18, 2021 | 06:10 IST

ICC World Test Championship Final match IST Timing, Full schedule: इंग्लैंड के साउथैंप्टन में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच शुरू होगा। जानिए इस महामुकाबले को कब और कहां देखें।

Loading ...
Virat Kohli and Kane Williamson, WTC Final 2021 (Blackcaps)
मुख्य बातें
  • टीम इंडिया की न्यूजीलैंड से टक्कर - टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2021
  • साउथैंप्टन में खेला जाएगा सबसे बड़ा मुकाबला
  • सिर्फ एक मैच से तय होगा चैंपियन का नतीजा, पूरी दुनिया में करोड़ों क्रिकेट फैंस की नजरें टिकीं

इंग्लैंड के साउथैंप्टन का मैदान अगले कुछ दिनों के लिए एतिहासिक लम्हे का गवाह बनेगा। पहली बार आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इसी मैदान पर होगा और आमने-सामने होंगी टेस्ट रैंकिंग की दो शीर्ष टीमें- न्यूजीलैंड और भारत। टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा भी इसी महामुकाबले के साथ शुरू होने जा रहा है और दुनिया भर में मौजूद दोनों देशों के करोड़ों फैंस की नजरें इन पर टिकी रहेंगी।

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड में कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं जो इस मुकाबले को रोचक और दिलचस्प बनाने का काम करेंगे। भारतीय टीम जहां विराट कोहली की अगुवाई में टेस्ट गदा को अपने नाम करने उतरी वहीं न्यूजीलैंड अपने कप्तान केन विलियमसन की अगुवाई में पिछले दो दशक में अपना आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करने का प्रयास करेगी। आइए जानते हैं इस मैच को भारतीय समय के मुताबिक आप कब और कहां देख सकते हैं और सभी अन्य जानकारियां।

कब व कहां खेला जाएगा भारत-न्यूजीलैंड फाइनल? (WTC Final Schedule)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून (शुक्रवार) से 22 जून (मंगलवार) के बीच खेला जाना है। ये मुकाबला ब्रिस्टल (इंग्लैंड) एजेस बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा। शुरुआत में ये मैच लॉर्ड्स मैदान पर निर्धारित हुआ था लेकिन बाद में इसका वेन्यू बदल दिया गया।

इंडिया-न्यूजीलैंड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल भारत में टीवी पर लाइव कब और कहां देखें (IND vs NZ WTC Final Live telecast in India)

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से शुरू होने जा रहा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का लाइव प्रसारण भारत में आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनलों पर कई भाषाओं में देख सकेंगे। इस मैच का लाइव प्रसारण भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3 बजे से होगा।

भारत में इस फाइनल मैच को ऑनलाइन लाइव कहां पर देख सकते हैं? (Online Live streamng of IND vs NZ WTC Final)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला आप स्टार स्पोर्ट्स के लाइव स्ट्रीमिंग एप पर देख सकेंगे। ये मुकाबला इंग्लैंड के साउथैंप्टन में खेला जा रहा है। इसके अलावा सभी ताजा ऑनलाइन अपडेट्स और सभी रोचक खबरों के लिए आप Times Now Hindi के क्रिकेट पेज पर भी जा सकते हैं।

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टेस्ट टीम (Indian squad for WTC Final)

विराट कोहली (कप्‍तान), अजिंक्‍य रहाणे (उप-कप्‍तान), रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत (विकेटकीपर) और शुभमन गिल।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल