लाइव टीवी

T20 World Cup: ओमान के कप्तान जीशान मकसूद ने की डेनियल विटोरी के रिकॉर्ड की बराबरी

Updated Oct 18, 2021 | 08:04 IST

Zeeshan Maqsood equals Daniel Vettori's record: ओमान के कप्तान जीशान मकसूद ने रविवार को पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ओमान के कप्तान जीशान मकसूद (साभार T20 World Cup)
मुख्य बातें
  • मकसूद ने 4 ओवर में 20 रन देकर झटके 4 विकेट
  • एक ओवर में 3 विकेट लेकर पापुआ न्यू गिनी की तोड़ी कमर
  • इस प्रदर्शन के साथ की पूर्व कीवी कप्तान डेनियल विटोरी के रिकॉर्ड की बराबरी

मस्कट: ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच रविवार को मस्कट में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के उद्धाटन मुकाबले में ओमान के कप्तान जीशान मकसूद ने अपना नाम रिकॉर्ड बुक्स में दर्ज करा लिया। उन्होंने मैच में 4 ओवर में 20 रन देकर चार विकेट हासिल किए। उनकी शानदार गेंदबाजी की बदौलत पापुआ न्यू गिनी की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर केवल 129 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। इसके बाद जीत के लिए मिले 130 रन के लक्ष्य को ओमान ने अपने सलामी बल्लेबाजों जतिंदर सिंह(73) और आकिब इलियास 50 की शानदार पारियों की बदौलत हासिल कर लिया। 

शानदार गेंदबाजी के लिए चुने गए मैन ऑफ द मैच 
जीशान मकसूद को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने एक समय मजबूत दिख रही पापुआ न्यू गिनी के तीन बल्लेबाजों को पारी के 17वें ओवर में चलता कर दिया। इसके बाद पीएनजी की टीम 20 अपने कोटे के 20 ओवर तो खेलने में सफल रही लेकिन बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर सकी।

बतौर कप्तान टी20 वर्ल्ड कप में झटके 4 विकेट  
अपने इस प्रदर्शन के बल पर जीशान ने वर्ल्ड कप की रिकॉर्ड बुक्स में अपना नाम दर्ज करा लिया। वो विश्व कप इतिहास में एक मैच में 4 विकेट झटकने वाले दूसरे कप्तान बन गए। उनसे पहले ऐसा 14 साल पहले 2007 में न्यूजीलैंड के कप्तान डेनियल विटोरी ने भारत के खिलाफ टीम की कमान संभालते हुए कर दिखाया था। उसके बाद और कोई कप्तान टी20 वर्ल्ड कप में ऐसा नहीं कर सका था। इस तरह जीशान ने रविवार को पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ मैच में चार विकेट लेकर डेनियल विटोरी की बराबरी कर ली।  
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल