लाइव टीवी

ZIM vs BAN 3rd ODI: तमीम के दम पर बांग्लादेश ने जिंबाब्वे को तीसरे वनडे में भी रौंदा, 3-0 से क्लीन स्वीप

Updated Jul 20, 2021 | 21:21 IST

Zimbabwe vs Bangladesh 3rd ODI Match Report: बांग्लादेश और जिंबाब्वे के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में भी मेहमान टीम ने जिंबाब्वे को करारी शिकस्त दे दी। इसी के साथ बांग्लादेश ने 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
बांग्लादेश ने जिंबाब्वे को 5 विकेट से हराया
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश का जिंबाब्वे दौरा 2021 - वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला भी बांग्लादेश ने जीता
  • तीसरे वनडे मैच में बांग्लादेश ने जिंबाब्वे को 5 विकेट से शिकस्त दी, 12 गेंदें शेष रहते मैच खत्म
  • शतकवीर कप्तान तमीम इकबाल बने मैच के हीरो, बांग्लादेश ने वनडे सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे और बांग्लादेश के बीच मंगलवार को हरारे में खेले गए तीसरे वनडे मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने शानदार जीत दर्ज की। बांग्लादेश ने जिंबाब्वे को तीसरे वनडे मैच में 5 विकेट से करारी शिकस्त दी और इसी के साथ तीन वनडे मैचों की इस सीरीज में जिंबाब्वे को 3-0 से क्लीन स्वीप किया। तीसरे वनडे मैच में बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) स्टार बने, जिन्होंने अपने वनडे करियर का 14वां शतक जड़ा।

बांग्लादेश और जिंबाब्वे के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर जिंबाब्वे को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। जिंबाब्वे के बल्लेबाजों ने इस बार अच्छा प्रदर्शन किया। टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ओपनर रेजिस चकाब्वा ने 91 गेंदों में 84 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं डियोन मायर्स ने 34 रन और कप्तान ब्रैंडन टेलर ने 28 रन बनाकर उनका अच्छा साथ दिया।

इसके बाद मध्यक्रम में सिकंदर रजा ने 54 गेंदों में 57 रन और रेयान बर्ल ने 43 गेंदों में 59 रनोंं की पारियां खेलकर अपनी टीम के स्कोर को अच्छी रफ्तार दे दी। इन दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 80 गेंदों में 112 रनों की शानदार साझेदारी करके अपनी टीम को अच्छी पकड़ दे दी। जिंबाब्वे ने 49.3 ओवर में ऑलआउट होने से पहले 298 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। इस दौरान बांग्लादेश की तरफ से मुस्तफिजुर रहमान और सैफुद्दीन ने 3-3 विकेट लिए जबकि महमुदुल्लाह ने 2 विकेट और शाकिब-तस्कीन ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब देने उतरी बांग्लादेशी टीम की तरफ से उनकी सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी करके माहौल बना दिया। लिटन दास तो 32 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन कप्तान तमीम इकबाल का धमाल जारी रहा और उन्होंने 87 गेंदों पर अपने वनडे करियर का सबसे तेज व 14वां शतक जड़ दिया। तमीम इकबाल ने 97 गेंदों में 112 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें आठ चौके और तीन छक्के दर्ज रहे।

तमीम के अलावा शाकिब अल हसन ने 30 रन, मोहम्मद मिथुन ने 30 रन, विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन ने 39 गेंदों पर नाबाद 45 रन और आतिफ होसैन ने 17 गेंदों पर नाबाद 26 रनों की पारियां खेलते हुए अपनी टीम को 48 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर जीत दिला दी। इसके साथ ही बांग्लादेश ने वनडे सीरीज के तीनों मैचों में जीत दर्ज करते सीरीज में क्लीन स्वीप किया। अब तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज 23 जुलाई को होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल