लाइव टीवी

अजिंक्‍य रहाणे ने ठोका नाबाद शतक, भारत ए और न्‍यूजीलैंड ए के बीच मुकाबला ड्रॉ

Updated Feb 10, 2020 | 14:53 IST

Ajinkya Rahane century in draw test: न्‍यूजीलैंड ए ने अपनी पारी 131.5 ओवर में 386/9 के स्‍कोर पर घोषित की थी। इसके जवाब में भारत ने 109.3 ओवर में 5 विकेट खोकर 467 रन बनाए। तब मुकाबला ड्रॉ घोषित किया गया।

Loading ...
अजिंक्‍य रहाणे
मुख्य बातें
  • अजिंक्‍य रहाणे ने न्‍यूजीलैंड ए के खिलाफ नाबाद 101 रन बनाए
  • रहाणे ने 148 गेंदों में 15 चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 101 रन बनाए
  • भारत ए और न्‍यूजीलैंड ए के बीच दूसरा अनाधिकृत टेस्‍ट भी हुआ ड्रॉ

लिंकन: अजिंक्‍य रहाणे (101*) के शतक के साथ भारत ए ने न्‍यूजीलैंड ए के खिलाफ दूसरे अनाधिकृत टेस्‍ट को ड्रॉ कराया। इसी के साथ भारत ए का न्‍यूजीलैंड दौरा समाप्‍त हुआ। रहाणे ने शतक जमाकर न्‍यूजीलैंड दौरे पर खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए अपनी पुख्‍ता तैयारियों का नमूना पेश किया। बता दें कि भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्‍ट 21 फरवरी से शुरू होगा। न्‍यूजीलैंड ए ने अपनी पारी 131.5 ओवर में 386/9 के स्‍कोर पर घोषित की थी। इसके जवाब में भारत ने 109.3 ओवर में 5 विकेट खोकर 467 रन बनाए। तब मुकाबला ड्रॉ घोषित किया गया।

भारतीय टीम ने चौथे दिन अपनी पारी 234/1 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। स्‍कोर में 16 रन का इजाफा हुआ ही था कि चेतेश्‍वर पुजारा को स्मिथ ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके न्‍यूजीलैंड ए को दिन की पहली सफलता दिलाई। पुजारा ने 120 गेंदों में सात चौके और एक छक्‍के की मदद से 53 रन बनाए। इसके बाद शुभमन गिल को नटल ने सीफर्ट के हाथों कैच आउट कराकर भारत ए को तीसरा झटका दिया। गिल अपने कल के स्‍कोर में 33 रन जोड़ सके और 190 गेंदों में 15 चौके व दो छक्‍के की मदद से 136 रन बनाए।

इसके बाद भारतीय टेस्‍ट टीम के उप-कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने विजय शंकर (66) के साथ पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी करके भारत ए को 400 रन के पार लगाया। नटल ने शंकर को विकेटकीपर क्‍लीवर के हाथों झिलवाकर इस साझेदारी को तोड़ा। तमिलनाडु के ऑलराउंडर ने 103 गेंदों में 9 चौके की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली।

रहाणे एक छोर पर डटे रहे और उन्‍होंने केएल भरत (22) के साथ पांचवें विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी की। इस दौरान रहाणे ने अपना शतक भी पूरा किया। वह 148 गेंदों में 15 चौके और एक छक्‍के की मदद से 101 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं मिचेल ने भरत को सीफर्ट के हाथों कैच आउट करा दिया। मुकाबला ड्रॉ घोषित कराए जाने के समय रहाणे के साथ रविचंद्रन अश्विन 1 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए थे। न्‍यूजीलैंड ए की तरफ से एड नटल ने दो जबकि नाथन स्मिथ, ब्‍लेयर टिकनर और डैरिल मिचेल को एक-एक सफलता मिली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल