लाइव टीवी

भारतीय कप्‍तान ने किया खुलासा, न्‍यूजीलैंड को अगले मैच में मात देने के लिए रचेंगे ऐसा चक्रव्‍यूह

Updated Jan 26, 2020 | 19:01 IST

India vs New Zealand, 2nd T20i: भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच के बाद साफ कर दिया है कि तीसरे मैच में वह किस टीम के साथ मैदान में उतरेंगे ताकि सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर सकें।

Loading ...
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • कोहली ने कहा कि तीसरे टी20 के लिए टीम में बदलाव करना आसान नहीं
  • कोहली ने न्‍यूजीलैंड को छोटे स्‍कोर पर रोकने के लिए गेंदबाजों को श्रेय दिया
  • भारतीय कप्‍तान ने कहा कि तीसरे टी20 में सभी खिलाड़‍ियों को अपना सर्वश्रेष्‍ठ देना होगा

ऑकलैंड: टीम इंडिया ने रविवार को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में अपनी विजयी लय बरकरार रखी और न्‍यूजीलैंड को 7 विकेट से मात दी। ऑकलैंड के ईडन पार्क पर पहले मुकाबले में 6 विकेट से दर्ज करने वाली भारतीय टीम ने रविवार को भी शानदार प्रदर्शन जारी रखा और लगातार दूसरी जीत दर्ज की। न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 132 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने 17.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

भारतीय टीम की लगातार दूसरी जीत से कप्‍तान विराट कोहली काफी संतुष्‍ट नजर आए। कोहली ने दूसरे मैच के बाद स्‍पष्‍ट कर दिया कि वह विजयी लय वाली टीम के साथ छेड़छाड़ करने के मूड में नहीं है और तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भी भारतीय टीम इसी प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान संभालती दिख सकती है। कोहली ने इसके अलावा अपनी टीम के गेंदबाजों को जीत का श्रेय दिया, जिन्‍होंने न्‍यूजीलैंड को कम स्‍कोर पर रोका।

इसके अलावा भारतीय कप्‍तान ने कहा कि उनकी टीम के खिलाड़‍ियों को अपनी सर्वश्रेष्‍ठ लय में रहना होगा क्‍योंकि न्‍यूजीलैंड की टीम तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में वापसी करने के लिए अपना पूरा जोर लगाएगी। मैच के बाद कोहली ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से हमने गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन किया। गेंदबाजों ने जिम्‍मेदारी उठाई और स्थिति नियंत्रित की। मेरे ख्‍याल से हमने आज जिस लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी की, वह शानदार था। हमने एक साइड गेंद डाली और यह जानने की कोशिश की है कि हम क्‍या करना चाहते हैं। टीम के रूप में यह शानदार प्रदर्शन रहा। हम न्‍यूजीलैंड को कम स्‍कोर पर रोक सके। मेरे ख्‍याल से पहली पारी में खेलते हुए इस पिच पर 160 रन का स्‍कोर बना सकते थे। हमने अपनी योजना में कुछ बदलाव किए, जो कारगर साबित हुए।'

न्‍यूजीलैंड को 132/5 के स्‍कोर पर रोकने के बाद भारतीय बल्‍लेबाजों केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्‍लेबाजी करके भारत को 15 गेंदें शेष रहते 7 विकेट की जीत दिलाई। राहुल ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक जमाया जबकि अय्यर ने 33 गेंदों में 44 रन की उम्‍दा पारी खेली। कोहली ने इस दौरान हैमिल्‍टन में खेले जाने वाले तीसरे टी20 इंटनरनेशनल मैच के बारे में बात करते हुए कहा कि वहां की परिस्थिति से गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्‍मीद है। भारतीय कप्‍तान ने कहा कि दूसरे टी20 जैसा पूर्ण प्रदर्शन टीम में हर किसी की मदद करेगा।

कोहली ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया। चहल ने अपनी उपयोगिता साबित की। बुमराह फिर शानदार रहे। हमने मैदान पर एक-दूसरे की अच्‍छे से हौसलाअफजाई की। जब आप इस तरह का पूर्ण प्रदर्शन करते हैं, तो मदद मिलती है। इस टीम ने हमें लगातार दो मैच में जीत दिलाई। मुझे पता है कि न्‍यूजीलैंड वापसी की पूरी कोशिश करेगी। हमें जरुरत है कि तीसरे मैच में अपना ए गेम रखे ताकि चुनौती के लिए तैयार रहे। हैमिल्‍टन में गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्‍मीद है।' बता दें कि भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच बुधवार को हैमिल्‍टन के सेडन पार्क में खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल