लाइव टीवी

बेन स्‍टोक्‍स ने आईपीएल में बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड, अब तक कोई नहीं कर पाया ऐसा

Updated Oct 26, 2020 | 08:21 IST

Ben Stokes: राजस्‍थान रॉयल्‍स के स्‍टार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ धुआंधार शतक जमाया और अपनी टीम को 8 विकेट की जीत दिलाई। स्‍टोक्‍स ने इसी के साथ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया।

Loading ...
बेन स्‍टोक्‍स
मुख्य बातें
  • बेन स्‍टोक्‍स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद 107 रन बनाए
  • स्‍टोक्‍स की पारी की बदौलत रॉयल्‍स ने मुंबई को 8 विकेट से मात दी
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स की प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें बरकरार हैं

नई दिल्‍ली: बेन स्‍टोक्‍स ने रविवार को फैंस का सुपर संडे मना दिया। स्‍टोक्‍स ने अपने आईपीएल करियर का दूसरा शतक जमाते हुए राजस्‍थान रॉयल्‍स को आईपीएल 2020 के 45वें मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस पर 8 विकेट की जीत दिलाई। स्‍टोक्‍स की मैच विनिंग पारी के कारण राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम प्‍लेऑफ की रेस में बनी हुई है। 

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने मुंबई इंडियंस के घातक गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाई और 60 गेंदों में 14 चौके व तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 107 रन बनाए। स्‍टोक्‍स ने 178.33 के बेहतरीन स्‍ट्राइक रेट के साथ रन बनाए। बता दें कि मुंबई इंडियंस ने अबुधाबी में पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 195 रन बनाए। जवाब में स्‍टोक्‍स और संजू सैमसन (54*) की पारी के दम पर राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 18.2 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया था।

स्‍टोक्‍स का पावरफुल रिकॉर्ड

बेन स्‍टोक्‍स को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। स्‍टोक्‍स ने इसी के साथ आईपीएल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बेन स्‍टोक्‍स आईपीएल इतिहास के पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं, जिन्‍होंने लक्ष्‍य का पीछा करते हुए दो शतक जमाए हो। जी हां, बेन स्‍टोक्‍स ने लक्ष्‍य का पीछा करते हुए दो बार शतक जमाए हैं, जबकि अन्‍य 16 बल्‍लेबाज एक-एक शतक जमाने में कामयाब हुए हैं। स्‍टोक्‍स ने कल मुंबई के खिलाफ शतक जमाया।

स्‍टोक्‍स ने इससे पहले 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट की तरफ से खेलते हुए गुजरात लायंस के खिलाफ शतक जमाया था। 1 मई 2017 को पुणे में खेले गए मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजायंट की टीम 162 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी। पांचवें नंबर पर बल्‍लेबाजी करने उतरे स्‍टोक्‍स ने 63 गेंदों में सात चौके और छह छक्‍के की मदद से नाबाद 103 रन बनाए थे। इस मैच में उनकी टीम ने एक गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया था।

रॉयल्‍स की उम्‍मीदें बरकरार

वहीं रविवार को मुंबई पर धमाकेदार जीत के साथ राजस्‍थान रॉयल्‍स की प्‍लेऑफ में पहुंचने की उम्‍मीदें बरकरार हैं। हालांकि, राजस्‍थान रॉयल्‍स की जीत के साथ चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आधिकारिक रूप से आईपीएल 2020 की प्‍लेऑफ रेस से बाहर हो गई। सीएसके आईपीएल 2020 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी। रॉयल्‍य अगर अपने दोनों मुकाबले जीत लेता है, तो प्‍लेऑफ में उसके पहुंचने की उम्‍मीदें प्रबल हो जाएंगी। इस समय आईपीएल की अंक तालिका बेहद रोमांचक है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।