लाइव टीवी

मैच से पहले ही दिनेश कार्तिक ने दे डाला था ऐसा बयान, जब पिच पर उतरे तो दिला दी धोनी की याद

Updated Mar 31, 2022 | 06:05 IST

Dinesh Karthik finishing performance against KKR: आरसीबी के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बुधवार रात जिस अंदाज में कोलकाता के खिलाफ मैच समाप्त किया, उसकी झलक मैच से पहले ही उनके बयान में दिख गई थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दिनेश कार्तिक
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022- दिनेश कार्तिक ने मैच से पहले दिया था खास बयान
  • जब पिच पर उतरे तो उसको हकीकत में बदल डाला
  • अंतिम ओवर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दिलाई जीत

जब बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आमने-सामने आईं, तो ये मैच एक खिलाड़ी के लिए थोड़ा दिलचस्प भी था। हम बात कर रहे हैं दिनेश कार्तिक की, जो उस KKR टीम के सामने थे जिसके लिए वो पिछले सीजन तक जमकर पसीना बहाते थे। अब उनको नीलामी में बैंगलोर ने खरीदा और वो दूसरी तरफ जलवा बिखेरते नजर आए। एक गजब की बात ये रही कि इस मैच से पहले ही दिनेश कार्तिक ने एक बयान दिया था, और मैच में उन्होंने इसको हकीकत में तब्दील कर दिया।

डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के इस छठे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता मिला था और वे सिर्फ 128 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल रहे। बैंगलोर की टीम जवाब देने उतरी तो उनका शीर्ष क्रम लड़खड़ाता चला गया और अंत में ये हालत हो गई कि सात विकेट गिर चुके थे और दो ओवर में जीत के लिए 17 रन चाहिए थे। पिच पर दिनेश कार्तिक मौजूद थे और उनके साथ थे हर्षल पटेल।

पारी के 19वें ओवर में हर्षल पटेल ने दो चौके जड़ते हुए मैच को अंतिम ओवर में पहुंचा दिया जहां अब बैंगलोर को 6 गेंदों में 7 रन चाहिए थे। बैंगलोर के लिए राहत की बात बस ये थी कि पिच पर उनके अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक मौजूद थे। कार्तिक ने भी किसी को निराश नहीं किया और अंतिम ओवर की पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद पर चौका जड़कर शानदार अंदाज में बैंगलोर को जीत दिला दी।

मैच से पहले ही किया था दावा और वादा

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने इस मैच से ठीक पहले अपने एक बयान में बताया था कि आखिर बैंगलोर टीम में उनकी जिम्मेदारी क्या है और वो इस जिम्मेदारी के ऊपर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। कार्तिक का कहना था कि उनका लक्ष्य मध्यक्रम में अधिक से अधिक रन बनाने का है। कार्तिक ने टीम के लिए फिनिशर के रूप में अपनी भूमिका के बारे में बात की।

दिनेश कार्तिक ने कहा, "मेरा लक्ष्य मध्य क्रम में अधिक से अधिक बाउंड्री लगाने का है। यह हमेशा एक चुनौती है, लेकिन यह सभी के लिए दिलचस्प है। मेरी भूमिका मैच में जो कुछ भी हम कर सकते हैं, उसे हासिल करना है और जो कुछ भी करने की कोशिश करना है। टीम के लिए लक्ष्य निर्धारित करना या मैच जीतने में मदद करना। इसलिए, मैं इसी पर ध्यान केंद्रित करूंगा।"

ये भी पढ़ेंः वानिंदु हसरंगा ने आखिरकार आईपीएल में दिखा दिया अपनी फिरकी का जादू, 10 करोड़ 75 लाख वसूल !

कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी की तारीफ, धोनी से की तुलना

कार्तिक के इस प्रदर्शन को देखने के बाद उनकी टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस भी प्रभावित नजर आए और यहां तक कि उनको महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई। उन्होंने मैच के बाद कहा, "आखिर में डीके (कार्तिक) का अनुभव काम आया। वो आखिरी पांच ओवर में इतना शांतचित्त था जैसे महेंद्र सिंह धेानी रहते हैं।"

इससे पहले भी सीजन के पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ भी दिनेश कार्तिक ने अच्छी बल्लेबाजी की ती। उन्होंने उस मैच में 14 गेंदों में नाबाद 32 रन की मदद से आरसीबी को 200 का आंकड़ा पार करने में मदद की थी, हालांकि वे पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच हार गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।