लाइव टीवी

दिनेश कार्तिक ने BCCI से नंबर-7 जर्सी रिटायर करने का आग्रह किया, धोनी के साथ आखिरी मैच की फोटो शेयर की

Updated Aug 16, 2020 | 11:58 IST

MS Dhoni jersey no-7: दिनेश कार्तिक ने रविवार को एमएस धोनी के अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास के बाद अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये बीसीसीआई से 7 नंबर की जर्सी को रिटायर करने का आग्रह किया है।

Loading ...
एमएस धोनी
मुख्य बातें
  • दिनेश कार्तिक ने बीसीसीआई से धोनी के सम्‍मान में 7 नंबर जर्सी रिटायर करने का आग्रह किया
  • एमएस धोनी ने 16 साल के अंतरराष्‍ट्रीय करियर में शनिवार को पर्दा डालने की घोषणा की
  • दिनेश कार्तिक ने एमएस धोनी के साथ उनके आखिरी मैच के बाद लिए फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर किया

चेन्‍नई: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक ने ट्विटर के जरिये पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने पर शुभकामनाएं दी। एमएस धोनी ने शनिवार को 16 साल के अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर पर पर्दा डाला। धोनी ने टीम इंडिया के लिए संन्‍यास का ऐलान अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये किया, जिसमें कैप्‍शन लिखा था, 'आप सभी के प्‍यार और समर्थन के लिए शुक्रिया। 1929 घंटे से मुझे रिटायर समझिएगा।'

सर्वकालिक महान कप्‍तानों में से एक और भारत के लिए खेलने वाले सबसे प्रभावी विकेटकीपर बल्‍लेबाज एमएस धोनी ने अपने पूरे करियर में 7 नंबर की जर्सी पहनी। उनके इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद पूर्व भारतीय साथी दिनेश कार्तिक ने बीसीसीआई से आग्रह किया है कि सीमित ओवर क्रिकेट में वह 7 नंबर की जर्सी रिटायर करके पूर्व कप्‍तान को सम्‍मानित करे।

वैसे, कार्तिक ही नहीं सोशल मीडिया पर कई फैंस भी धोनी के सम्‍मान में बीसीसीआई से 7 नंबर की जर्सी रिटायर करने का आग्रह कर चुके हैं। बहरहाल, दिनेश कार्तिक ने एमएस धोनी के साथ उनके आखिरी मैच के बाद की फोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर की हैं।

दिनेश कार्तिक का ट्वीट

कार्तिक ने फोटो के साथ कैप्‍शन लिखा, 'विश्‍व कप में सेमीफाइनल के बाद हमारी आखिरी फोटो। इस यात्रा के दौरान कई शानदार यादें रही। मुझे उम्‍मीद हैकि बीसीसीआई सफेद गेंद क्रिकेट में 7 नंबर की जर्सी को रिटायर करेगा। आपको जिंदगी की दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं। मुझे उम्‍मीद है कि आप वहां भी हमें ऐसे ही आश्‍चर्यचकित करते रहेंगे।'

भारतीय टीम को पिछले साल विश्‍व कप में जब न्‍यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल में 18 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी तब धोनी और कार्तिक दोनों ही प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा थे। धोनी ने अर्धशतक जमाया था और भारत की जीत की उम्‍मीद बरकरार रखी थी, लेकिन 49वें ओवर में उनके रनआउट होते ही भारत की हार तय हो गई थी।

धोनी ने 2019 विश्‍व कप के बाद से कोई प्रतिस्‍पर्धी मैच नहीं खेला है। वह आगामी आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व करते हुए दिखेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।