लाइव टीवी

SRH को रोमांचक मैच में मात देने के बाद KKR के कप्‍तान इयोन मोर्गन ने जानिए क्‍या कहा

Updated Apr 12, 2021 | 00:36 IST

KKR vs SRH, IPL 2021: कोलकाता नाइटराइडर्स ने रविवार को आईपीएल 2021 के रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 188 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने से रोक दिया। केकेआर के कप्‍तान इयोन मोर्गन ने जानिए क्‍या कहा।

Loading ...
इयोन मोर्गन
मुख्य बातें
  • कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से मात दी
  • मोर्गन ने कहा कि अगर हमने आधे समय अच्‍छे से गेंदबाजी की होती तो जीत जाते
  • यह केकेआर की 100वीं आईपीएल जीत थी, वह इस उपलब्धि को हासिल करने वाली तीसरी फ्रेंचाइजी बनी

मुंबई: कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान इयोन मोर्गन रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद पर मिली 10 रन की जीत से काफी संतुष्‍ट हैं। आईपीएल 2021 के तीसरे मैच में केकेआर ने एसआरएच को 10 रन से मात दी। 188 रन के लक्ष्‍य का डिफेंस करने उतरी केकेआर ने एसआरएच को निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 177 रन ही बनाने दिए और दो अंक हासिल किए। यह केकेआर की 100वीं आईपीएल जीत रही। 

इसी के साथ केकेआर आईपीएल इतिहास में 100 या ज्‍यादा जीत दर्ज करने वाली तीसरी टीम बनी। इससे पहले मुंबई इंडियंस (120) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (106) की यह उपलब्धि हासिल कर पाए हैं। मैच के बाद केकेआर के कप्‍तान इयोन मोर्गन ने कहा, 'टूर्नामेंट की शुरूआत का तरीका बहुत अच्‍छा रहा। टूर्नामेंट से पहले जो कैंप आयोजित कराया गया, उससे खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ आपस में घुले-मिले। मुझे शुरूआत से भरोसा नहीं था कि ये लोग किस तरह का प्रदर्शन करेंगे।'

केकेआर के कप्‍तान ने आगे कहा, 'जिस तरह बल्‍लेबाजों ने प्रदर्शन किया, वह शानदार था। टॉप ऑर्डर के बल्‍लेबाज। नितिश और त्रिपाठी ने शानदार प्रदर्शन किया और मिडिल ऑर्डर के लिए मैच तैयार कर लिया। गेंदबाजी में हम इससे बेहतर शुरूआत की अपेक्षा नहीं कर सकते।' केकेआर के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्‍णा ने 35 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि शाकिब अल हसन, पैट कमिंस और आंद्रे रसेल को एक-एक सफलता मिली।

भज्‍जी के बारे में मोर्गन ने ये क्‍या कहा

आंद्रे रसेल ने आखिरी ओवर में 21 रन की रक्षा करके इयोन मोर्गन की केकेआर को जीत दिलाई। इस मुकाबले में अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने केवल एक ओवर किया। मोर्गन ने कहा, 'आईपीएल में प्रमुख बात नतीजे की होती है। लड़के खरीदे जाते हैं ताकि वो समझे कि हम करना क्‍या चाहते हैं। भज्‍जी ने पहले ओवर में शुरूआत की और फिर गेंदबाजी नहीं की। मगर उनका अनुभव काम आया जब उन्‍होंने बिना बेरुखी दिखाए सभी युवाओं की मदद की। इस तरह की शुरूआत करके वाकई अच्‍छा लग रहा है। हम अपने स्‍कोर से बहुत खुश थे। हमें लगा कि अगर आधी भी गेंदबाजी अच्‍छी होती तो हम कबके जीत चुके होते।'

इससे पहले नितिश राणा (80) और राहुल त्रिपाठी (53) ने तेजतर्रार पारी खेलकर केकेआर को 187/6 के शानदार स्‍कोर तक पहुंचाया। कोलकाता नाइटराइडर्स ने गौतम गंभीर के नेतृत्‍व में 2012 और 2014 आईपीएल खिताब जीता था। अब केकेआर का अगला मुकाबला मंगलवार को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस से होगा। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपना अगला मुकाबला बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।