लाइव टीवी

'तुम इतना पाकिस्तान विरोधी क्यों हो': गौतम गंभीर ने इस सवाल का दिया करारा जवाब

Updated Oct 07, 2020 | 21:31 IST

Gautam Gambhir replies to twitter user: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और भाजपा सांसद गौतम गंभीर से एक ट्विटर यूजर ने पूछा कि वो पाकिस्तान विरोधी क्यों हैं। गंभीर ने दिया करारा जवाब।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
गौतम गंभीर
मुख्य बातें
  • ट्विटर पर एक यूजर ने पूछा गौतम गंभीर से सवाल
  • पूर्व भारतीय बल्लेबाज व सांसद गौतम गंभीर ने दिया करारा जवाब
  • यूजर ने पूछा गंभीर क्यों है पाकिस्तान विरोधी

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और अब राजनीति में सक्रिय भाजपा सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं। वो किसी भी चीज को बेबाकी से सामने रखते हैं और अगर कोई चीज सही नहीं लगती तो उसके खिलाफ खुलकर बोलते हैं। भारतीय सेना के सम्मान को लेकर गौतम गंभीर हमेशा खड़े रहे हैं और पाकिस्तान की हरकतों पर भी आए दिन करारे बयान देते रहे हैं। इस बार उन्होंने एक ट्विटर यूजर को जवाब दिया है। इस यूजर ने उनसे पूछा था कि आखिर गंभीर इतना पाकिस्तान विरोधी क्यों हैं।

गौतम गंभीर सोशल मीडिया पर एक सत्र का हिस्सा थे जहां उनसे फैंस कुछ भी पूछ सकते थे और खुद गंभीर जवाब दे रहे थे (Ask me anything)। इस दौरान गौतम गंभीर पर एक यूजर ने आरोप लगाते हुए पूछा कि, 'आप इतना पाकिस्तान विरोधी क्यों हैं?' इस सवाल पर गंभीर पीछे नहीं हटे और उन्होंने अपने ही परिचित अंदाज में इस यूजर को करारा जवाब दिया।

इस पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने अपने जवाब में लिखा, 'मैं नहीं हूं ! मुझे नहीं लगता कोई भी भारतीय है। लेकिन जब हमको अपने सैनिकों की जान और किसी अन्य चीज के बीच में एक चुनना होता है तो हम सब एक ही तरफ हैं।'

गौतम गंभीर ने अपने क्रिकेट करियर में 58 टेस्ट मैचों में 4154 रन बनाए। जबकि उन्होंने 147 वनडे मैचों में 5238 रन बनाए और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 37 मैचों में 932 रन बनाए। वो टी20 विश्व कप 2007 और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2011 की विजयी भारतीय टीम का हिस्सा भी रहे और अहम भूमिका निभाई। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद गौतम गंभीर ने राजनीति का रुख किया और 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर लड़ते हुए विजयी साबित हुए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।