लाइव टीवी

आईपीएल अधर में, अब क्या होगा धोनी के करियर का? लक्ष्मण और चोपड़ा ने की ये भविष्यवाणी

Updated Apr 14, 2020 | 06:40 IST

Where is MS Dhoni's career heading: अगर आईपीएल नहीं हुआ तो भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का करियर किस दिशा में जाएगा, जानिए क्या कहना है आकाश चोपड़ा और वीवीएस लक्ष्मण का।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
MS Dhoni
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2020 होगा या नहीं, सारे फैसले अधर में
  • क्या महेंद्र सिंह धोनी का करियर खत्म माना जाए?
  • वीवीएस लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा ने की अपनी-अपनी भविष्यवाणी

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) इस साल हो पाएगा या नहीं, अभी इस बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। तारीखें आगे बढ़ती जा रही हैं, पहले 29 मार्च से होना था, फिर लॉकडाउन की वजह से 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया और अब एक बार फिर बीसीसीआई असमंजस में है। कुछ संकेत ऐसे भी मिले हैं कि इस बार टूर्नामेंट का होना मुश्किल होगा। ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के करियर का क्या होगा? क्या धोनी अब टी20 विश्व कप नहीं खेल पाएंगे?

गौरतलब है कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के बाद से धोनी मैदान पर नहीं उतरे हैं। कई सूत्रों ने बताया कि धोनी आईपीएल के जरिए पहले खुद की फिटनेस आजमाना चाहते हैं, खुद को साबित करके दिखाना चाहते हैं और उसी के बाद वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटेंगे और फिर अक्टूबर में टी20 विश्व कप भी खेलेंगे। लेकिन अब जब आईपीएल का भविष्य ही अधर में है, तो ऐसे में इस जुलाई 39 साल के होने जा रहे धोनी के करियर का क्या होगा? इस पर पूर्व क्रिकेटर व कमेंटेटर वीवीएस लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा ने भविष्यवाणियां की हैं।

वीवीएस लक्ष्मण

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने टीवी चैनल के शो पर कहा कि वो अभी कुछ और आईपीएल सीजन खेलेंगे क्योंकि वो चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते समय अलग ही रंग में दिखते हैं। लक्ष्मण ने कहा, 'व ऐसा करते हुए काफी सफल रहे हैं। जहां तक धोनी के खेलने की बात है तो मैं आश्वस्त हूं कि आप उन्हें खेलते देखना चाहते थे। सिर्फ यही आईपीएल नहीं। वो शायद अगले कुछ आईपीएल भी खेलेंगे और इसके बाद फैसला लेंगे। लक्ष्मण ने कहा कि जहां तक भविष्य की बात है तो धोनी इसे लेकर साफ हैं और उन्होंने रवि शास्त्री तथा विराट कोहली को भी 2019 विश्व कप के बाद इसकी जानकारी दे दी होगी। नई चयन समिति को धोनी के साथ बैठना होगा और उनके भविष्य को समझना होगा। लेकिन धोनी चेन्नई के साथ खेलना जारी रखेंगे।

आकाश चोपड़ा

क्या धोनी का खेलना अब मुश्किल होगा? पूर्व भारतीय बल्लेबाज व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा के साथ एक ऑनलाइन वीडियो चर्चा में कहा, 'धोनी ने अभी तक कुछ भी नहीं कहा है। उनकी अलग कहानी है। सभी ने सोचा है कि अगर वो आईपीएल में बेहतर खेलते हैं तो वो भारतीय टीम में वापस आ सकते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल लिया। उन्होंने कहा, 'तब से उन्होंने अपने आप को टीम से दूर रखा है। वह बाहर नहीं किए गए हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने अपना मन बना लिया है कि वो ज्यादा दिनों तक भारत के लिए नहीं खेलेंगे।'

वैसे आकाश चोपड़ा का ये भी मानना है कि अगर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और टीम मैनेजमेंट चाहेगा तो वो अपना फैसला बदल भी सकते हैं। वैसे, दादा और बीसीसीआई के तमाम बड़े अधिकारी भी धोनी से जुड़े सवालों से बचते रहे हैं। वहीं धोनी ने भी अब तक इस मामले में चुप्पी साध रखी है। मुमकिन है कि लॉकडाउन के बाद शायद वो कोई फैसला लें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।