लाइव टीवी

IPL 2021, MI vs DC, Pitch Report, Weather Forecast: मुंबई-दिल्ली मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Apr 20, 2021 | 08:10 IST

20th April, MI vs DC pitch report, IPL 2021, Chennai weather today: चेन्नई के मैदान पर आज पिछली बार की फाइनलिस्ट टीमें दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस आमने-सामने होंगी। कैसी होगी पिच और मौसम का हाल।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
चेन्नई का एमए चिदंबरम स्टेडियम
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 में आज खेला जाएगा सीजन का 13वां मैच
  • दिल्ली और मुंबई की टीमों की भिड़ंत, होगा कड़ा मुकाबला
  • चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच पर होगा घमासान

पिछले साल जब यूएई में आईपीएल सीजन का आयोजन हुआ तो वहां दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और फाइनल में जगह बनाई। हालांकि खिताबी मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने उनको हराकर दिल्ली कैपिटल्स का पहला खिताब का सपना तोड़ दिया। उस फाइनल के बाद अब पहली बार दिल्ली और मुंबई आज एक बार फिर आमने-सामने होंगी। सीजन का ये हाई-वोल्टेज मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस मैदान पर मौजूदा सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने एक भी मैच नहीं खेला है। अब तक हुए उनके तीनों मुकाबले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए जहां उन्होंने दो मैच जीते जबकि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी तरफ है मुंबई इंडियंस की टीम जिसने अब तक खेले अपने तीनों मैच चेन्नई में ही खेले हैं और उनको यहां के हालातों का अच्छे से अंदाजा है।

चेन्नई की पिच और यहां पिछले स्कोर (MI vs DC, Chennai Pitch Report)

जब दिल्ली और मुंबई की टीमें चेन्नई की पिच पर भिड़ेंगी तब सभी की नजरें उन खिलाड़ियों पर रहेंगी जो यहां बड़ा कमाल कर सकते हैं। इस मैच में दिल्ली अपने अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को उतारने को बेताब होगी जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में यहां पर कहर बरपाया था। जबकि मुंबई की टीम राहुल चाहर के जरिए उनको जवाब देने का प्रयास करेगी। बेशक ये पिच स्पिनर्स के लिए फायदेमंद है लेकिन तेज गेंदबाजों से लेकर बल्लेबाजों तक, सबके लिए यहां कुछ ना कुछ रहेगा। ये हैं यहां पर अब तक इस सीजन में खेले मैचों के स्कोर..

- मुंबई VS बैंगलोर - 159/9, 160/8

- कोलकाता VS हैदराबाद - 187/6, 177/5

- मुंबई VS कोलकाता - 152, 142/7

- बैंगलोर VS हैदराबाद - 149/8, 143/9

- मुंबई VS हैदराबाद - 150/5, 137

- बैंगलोर VS कोलकाता - 204/4, 166/8

कैसा होगा चेन्नई का मौसम (Chennai Weather Forecast 20th April 2021)

चेन्नई में आज का दिन भी आम दिनों की तरह गर्म ही होगा लेकिन तेज धूप के बीच बादल भी आसमान में रहेंगे। दस प्रतिशत आसार है कि यहां कुछ देर के लिए बारिश हो। यहां पर मंगलवार को नमी 67 फीसदी रहने के आसार हैं। तापमान की बात करें, तो अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेंटीग्रेड रहेगा और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड रहने की उम्मीद है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।