लाइव टीवी

एमएस धोनी से IPL 2020 में बचकर रहें सभी गेंदबाज, इरफान पठान ने किया अलर्ट

Updated Aug 18, 2020 | 08:47 IST

MS Dhoni, IPL 2020: एमएस धोनी ने अब तक आईपीएल में 190 मैच खेले हैं, जिसमें उन्‍होंने 4432 रन बनाए हैं। आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की सफलता के पीछे उनका बड़ा हाथ हैं।

Loading ...
एमएस धोनी
मुख्य बातें
  • इरफान पठान ने गेंदबाजों को आगामी आईपीएल में एमएस धोनी से बचने की सलाह दी
  • पठान ने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय जिम्‍मेदारी से मुक्‍त होने के बाद माही खुलकर अपना खेल खेलेंगे
  • पठान ने कहा कि इस साल एमएस धोनी किसी भी गेंदबाज की बखिया उधेड़ सकते हैं

नई दिल्‍ली: एमएस धोनी ने शनिवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लिया। हालांकि, पूर्व कप्‍तान आगामी आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। इस साल यूएई में आईपीएल-13 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आयोजित होगा। 39 साल के धोनी ने अपने नेतृत्‍व में सीएसके को 2008 से शुरू हुई लीग में तीन खिताब जिताए हैं। एमएस धोनी की कप्‍तानी में सीएसके पहली व इकलौती टीम बनी, जिसने 2010-11 में अपना आईपीएल खिताब बरकरार रखा था जबकि पांच अन्‍य मौकों पर वह रनर्स-अप रही थी।

क्रिकेट कनेक्‍टेड शो पर वीवीएस लक्ष्‍मण के साथ बातचीत करते हुए पूर्व भारतीय गेंदबाज इरफान पठान ने पैसों से लबरेज लीग में धोनी की बल्‍लेबाजी के प्रति उत्‍साह जाहिर किया। पठान ने दावा किया इंटरनेशनल क्रिकेट की जिम्‍मेदारी से मुक्‍त होने के बाद धोनी बिना किसी दबाव के आईपीएल में खेलेंगे। उन्‍होंने कहा, 'जब आईपीएल की बात आती है, मेरे ख्‍याल से सभी गेंदबाज, संन्‍यास ले चुके या मेरे जैसे गेंदबाज वो खुश होंगे कि एमएस धोनी के सामने गेंदबाजी नहीं करनी होगी क्‍योंकि वो खुले तौर पर खेलेंगे।'

पठान ने आगे कहा, 'एमएस धोनी की बल्‍लेबाजी पर मेरा काफी ध्‍यान है। सभी गेंदबाज सतर्क हो जाए। जब माही सीएसके के लिए खेलता है, तो उसे मजा आता है। बल्‍लेबाज के रूप में उसका सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेट बाहर आता है।'

रोहित शर्मा ने दी बधाई

एमएस धोनी के संन्‍यास के बाद मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ने दो बार के विश्‍व कप विजेता को बधाई दी। इस साल उम्‍मीद की जा रही है कि पहला मुकाबला चेन्‍नई और मुंबई के बीच खेला जाएगा। इसे ध्‍यान रखते हुए रोहित ने ट्वीट किया, 'नीली जर्सी में निश्चित ही उनकी कमी खलेगी, लेकिन वो पीली जर्सी में रहेंगे। 19 को टॉस पर मिलते हैं।' पिछले साल एमएस धोनी (416 रन) चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज थे। उन्‍हें शेन वॉटसन, फाफ डु प्‍लेसिस और सुरेश रैना का अच्‍छा साथ मिला था। धोनी का टीम में सबसे ज्‍यादा स्‍ट्राइक रेट 134.63 था।

एमएस धोनी ने अब तक 190 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्‍होंने 4432 रन बनाए हैं। टी20 लीग में चेन्‍नई फ्रेंचाइजी की सफलता के पीछे धोनी का बहुत योगदान है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।