लाइव टीवी

IPL 2020 पर ताजा अपडेटः बीसीसीआई कोषाध्यक्ष का बड़ा बयान आया, अब ये हैं 3 मुख्य बातें

Updated Apr 13, 2020 | 23:23 IST

IPL 2020 latest update: इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर सोमवार को ताजा अपडेट बीसीसीआई की ओर से आया है लेकिन बीसीसीआई कोषाध्यक्ष खुद असमंजस में नजर आए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
IPL 2020 latest updates
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2020 को लेकर बोर्ड की तरफ से आया ताजा अपडेट
  • बीसीसीआई कोषाध्यक्ष ने बताई 3 महत्वपूर्ण बातें
  • क्या अक्टूबर-नवंबर में हो पाएगा आईपीएल का आगामी सीजन या होगा रद्द?

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने सोमवार को कहा कि फिलहाल बोर्ड आईपीएल के भविष्य को लेकर फैसला लेने की स्थिति में नहीं है और इस बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी कि क्या टूर्नामेंट अक्टूबर नवंबर में आईसीसी टी20 विश्व कप की जगह कराया जा सकता है। कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल 15 अप्रैल तक रद्द कर दिया गया है। देशव्यापी लॉकडाउन दो हफ्ते के लिये और बढ़ाये जाने की संभावना के बीच अप्रैल मई में इंडियन प्रीमियर लीग का होना मुमकिन नहीं है।

1. अभी तस्वीर धुंधली है

धूमल ने कहा, ‘अभी तस्वीर धुंधली है। हमें नहीं पता कि लॉकडाउन कब खत्म होगा। जब यही नहीं पता तो बात कैसे कर सकते हैं । सरकार की ओर से फैसला आने के बाद ही ताजा हालात की समीक्षा करके कोई निर्णय लिया जा सकता है । अभी कोई कयास लगाना जल्दबाजी होगी ।’’ उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि बीसीसीआई पदाधिकारियों के बीच सोमवार को कोई कांफ्रेंस कॉल नहीं होनी थी।

2. ऑस्ट्रेलिया में छह महीने का लॉकडाउन, कैसे आएंगे खिलाड़ी

उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी लगातार संपर्क में है । सिर्फ आईपीएल ही नहीं काफी प्रशासनिक और कानूनी काम भी बाकी है । आज कोई कांफ्रेंस कॉल नहीं होनी थी क्योंकि तस्वीर साफ होने तक बात करने के लिये कुछ नहीं है।’’ ऐसी भी अटकलें हैं कि आईपीएल अक्टूबर-नवंबर में हो सकता है। धूमल ने कहा ,‘‘ मुझे एक बात बताइये । अगर आस्ट्रेलिया में छह महीने के लिये लॉकडाउन है तो वे अपने खिलाड़ियों को अगले महीने आने की अनुमति कैसे देंगे । यात्रा पर पाबंदियां जारी रहने पर क्या होगा । यह नहीं भूलना चाहिये कि बाकी बोर्ड से भी रजामंदी लेनी होगी।’’

3. खिलाड़ी महीनों तक अभ्यास के बिना कैसे खेलेंगे?

उन्होंने कहा, ‘‘भारत में लॉकडाउन खत्म होने पर भी कुछ बड़े शहर कोविड हॉटस्पॉट रहते हैं तो क्या हम अपने खिलाड़ियों की जान जोखिम में डालेंगे । फिर खिलाड़ी महीनों तक अभ्यास के बिना कैसे खेलेंगे।’’

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।