लाइव टीवी

मैदान पर आते ही विराट अचानक बोले- 'मियां तैयार हो जाओ', सिराज ने बताई क्या थी रणनीति

Updated Oct 22, 2020 | 07:05 IST

Mohammad Siraj comment after win against KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी करने के बाद मोहम्मद सिराज ने बताया क्या थी विराट कोहली की रणनीति।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मोहम्मद सिराज (BCCI/IPL)

जब मोहम्मद सिराज को पहली बार शीर्ष स्तरीय क्रिकेट में पहचान मिली थी, तब काफी हद तक इसकी वजह उनके हुनर के साथ-साथ उनका परिवार भी था। वो ऑटो चालक के बेटे थे और पूरे देश ने उनके पिता व परिवार को सलाम किया। अब सिराज उससे काफी आगे निकल आए हैं और अपना नाम ऊंचाई तक ले जाने के लिए पूरी जान लगाकर मेहनत कर रहे हैं जिसका एक नमूना बुधवार रात आईपीएल 2020 के मैच में नजर आया। बैंगलोर से खेलते हुए सिराज ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन से सबका दिल जीता और बाद में विराट कोहली की रणनीति के बारे में भी बताया।

मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मोहम्मद सिराज ने कोलकाता को शुरुआत में एक के बाद एक करारे झटके देते हुए उनकी पारी को पूरी तरह ध्वस्त करने का काम किया था। वो आईपीएल इतिहास के एक ही मैच में दो मेडन ओवर करने वाले पहले खिलाड़ी बने। उन्होंने अपने चार ओवरों में 2 मेडन ओवर करते हुए सिर्फ 8 रन लुटाए और 3 विकेट झटके। बैंगलोर ने कोलकाता को 84 रन पर रोका और बाद में 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। सिराज को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

क्या थी रणनीति..

इस मुकाबले में विराट कोहली और टीम प्रबंधन ने योजना बनाई थी कि वे मोहम्मद सिराज से नई गेंद से बॉलिंग कराएंगे। 'मैन ऑफ द मैच' सिराज ने कप्तान कोहली का आभार व्यक्त किया जिन्होंने उन्हें नयी गेंद सौंपी।

उन्होंने कहा, ‘विराट का आभार कि उन्होंने मुझे नई गेंद दी। मैंने नई गेंद से काफी अभ्यास किया था। हमने ये योजना नहीं बनायी थी कि मैं नई गेंद से गेंदबाजी करूंगा लेकिन जब हम मैदान पर पहुंचे तो विराट भाई ने कहा, मियां तैयार हो जाओ। नितीश राणा को की गयी गेंद बहुत अच्छी थी। हमने वैसा ही किया जैसे रणनीति बनायी थी।’

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।