लाइव टीवी

Rajasthan Royals (RR) Full Schedule 2020: राजस्थान रॉयल्स कब कहां खेलेगी अपने मैच 

Updated Sep 06, 2020 | 21:42 IST

Rajasthan Royals (RR) Full IPL 2020 Schedule: पिछले 11 साल से दूसरी बार आईपीएल खिताब जीतने का सपना देख रही राजस्थान ऱॉयल्स की टीम का ये है पूरा कार्यक्रम।

Loading ...
राजस्थान रॉयल्स
मुख्य बातें
  • 22 सितंबर को सीएसके के खिलाफ राजस्थान के लड़ाके करेंगे अपने अभियान की शुरुआत
  • 2008 के बाद से दूसरी बार खिताब जीतने को तरस रही है रॉयल्स की टीम
  • दुबई में सबसे ज्यादा 6 मैच खेलेगी राजस्थान रॉयल्स की टीम

दुबई: आईपीएल 2020 के शेड्यूल को लंबे इंतजार के बाद रविवार शाम बीसीसीआई ने जारी कर दिया। 19 सितंबर को अबुधाबी में पिछले सीजन की फाइनलिस्ट मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अबुधाबी में मुकाबले के साथ 13वें सीजन का आगाज होगा। ऐसे में स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम की नजरें 12 साल बाद अपने दूसरे खिताब की ओर होंगी। 

दो साल के प्रतिबंध के बाद आईपीएल में वापसी करने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम ने साल 2008 में आईपीएल का पहला खिताब जीता था। तब से लेकर अब तक उसकी झोली खाली है। ऐसे में वो 13वें सीजन का आगाज 22 सितंबर को धोनी के धुरंधरों यानी सीएसके के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। एक नवंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ वो अपने अभियान का अंत दुबई में करेगी। 

टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में व्यस्त हैं। उसके बाद ही वो लंदन से दुबई पहुंचेंगे। हो सकता है कि स्मिथ क्वारंटीन नियमों के कारण शुरुआत के कुछ मैच ना खेल पाएं। ऐसे में टीम को स्मिथ के बगैर अच्छी शुरुआत करनी होगी। युवा खिलाड़ियों की टीम में भरमार है। ऐसे में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों के बल पर एकबार फिर राजस्थान की टीम अपना परचम आईपीएल में लहराना चाहेगी। आईपीएल 2020 के दौरान राजस्थान की टीम 6 मैच दुबई में, 5 मैच अबुधाबी में और 3 मैच शारजाह में खेलेगी।  

राजस्‍थान रॉयल्‍स की पूरी टीम:
स्टीव स्मिथ (कप्तान), रेयान पराग, जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, वरुण एरॉन, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, संजू सैमसन, शशांक सिंह और मनन वोहरा, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, ​डेविड मिलर, ओशेन थॉमस, अनिरुद्ध जोशी, एंड्रयू टाई।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।