लाइव टीवी

Rishabh Pant Helicopter Shot: पंत ने बांए हाथ वाले हेलीकॉप्टर शॉट पर जड़ा छक्का, VIDEO VIRAL

Updated Apr 19, 2021 | 07:05 IST

Rishabh Pant Helicopter Shot video: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान और युवा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के खिलाफ एक शानदार शॉट खेलकर धोनी की याद दिला दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
रिषभ पंत
मुख्य बातें
  • रिषभ पंत ने पंजाब किंग्स के खिलाफ खेला एक शानदार शॉट
  • बाएं हाथ से खेला जबरदस्त हेलीकॉप्टर शॉट, वीडियो वायरल
  • दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से शिकस्त दी

दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच रविवार रात खेला गया आईपीएल 2021 का मुकाबला शानदार रहा। मैच में जमकर रनों की बारिश हुई और बल्लेबाजों व गेंदबाजों में जबरदस्त टक्कर हुई। इस भिड़ंत में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 10 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। वैसे तो मुकाबले में कई चीजें हुई जो कि यादगार रहीं लेकिन एक शॉट ऐसा था जो देखने लायक था। ये शॉट किसी और ने नहीं बल्कि दिल्ली कैपिटल्स के युवा कप्तान रिषभ पंत (Rishabh Pant) ने जड़ा।

मैच में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के सामने 196 रनों का लक्ष्य रखा था। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर रनों की बारिश कोई नई बात नहीं है और दिल्ली कैपिटल्स ने भी इसका पूरा फायदा उठाया। पृथ्वी शॉ ने 33 रन बनाए जबकि शिखर धवन ने एक बार फिर इस सीजन में अपनी लय को साबित किया। वो अपने शतक से तो चूक गए लेकिन 49 गेंदों में 92 रनों की पारी खेली जिस दौरान कप्तान रिषभ पंत का भी उनको साथ मिला।

इसी दौरान 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर पंजाब किंग्स के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज झाय रिचर्ड्सन ने एक ओवरपिच गेंद फेंकी जिस पर रिषभ पंत ने ज्यादा चहलकदमी ना करते हुए बस कलाई का दम दिखाते हुए एक फ्लिक किया और हेलीकॉप्टर शॉट के अंदाज में स्क्वायर लेग दिशा में छक्का जड़ दिया। इस शॉट को देखकर सबको धोनी की याद आ गई, बस दिलचस्प पहलू ये था कि ये शॉट एक बाएं हाथ के बल्लेबाज ने जड़ा था।

रिषभ पंत के हेलीकॉप्टर शॉट का वीडियो

हालांकि बाद में झाय रिचर्ड्सन ने इसका बदला भी ले लिया। जब वो 18वें ओवर में दोबारा गेंदबाजी करने आए तो रिषभ पंत ने लॉन्ग ऑन दिशा में लंबा शॉट खेलना चाहा लेकिन वहां दीपक हूडा ने तकरीबन चार बार गेंद को पकड़ने-छोड़ने के बाद आखिरकार कैच ले लिया।

रिषभ पंत ने 16 गेंदों पर 15 रन बनाए लेकिन उनके आउट होने से ज्यादा फर्क नहीं पड़ा क्योंकि दिल्ली तकरीबन लक्ष्य तक पहुंच ही गई थी। बची कसर मार्कस स्टोइनिस ने पूरी कर दी। स्टोइनिस ने 13 गेंदों में नाबाद 27 रनों की पारी खेली जिसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल था। इसी के साथ दिल्ली कैपिटल्स ने तीन मैचों में अपनी दूसरी जीत दर्ज करके अंक तालिका में दूसरे स्थान पर कब्जा जमाया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।