लाइव टीवी

केकेआर के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद स्‍टीव स्मिथ ने इन पर फोड़ा हार का ठीकरा

Updated Nov 02, 2020 | 12:24 IST

Steve Smith: राजस्‍थान रॉयल्‍स को रविवार को आईपीएल 2020 के मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों 60 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। रॉयल्‍स के कप्‍तान स्मिथ ने जानिए किसे ठहराया दोषी।

Loading ...
स्‍टीव स्मिथ
मुख्य बातें
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स को केकेआर के हाथों 60 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी
  • रॉयल्‍स के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने कहा कि बल्‍लेबाजों ने जिम्‍मेदारी नहीं उठाई
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर रही

दुबई: राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने कहा कि उनके बल्‍लेबाज जिम्‍मेदारी उठाने में नाकाम रहे। राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम आईपीएल 2020 में रविवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 192 रन के लक्ष्‍य का पीछा नहीं कर सकी और 60 रन से मुकाबला गंवा बैठी। रॉयल्‍स ने लक्ष्‍य का पीछा करते हुए पहले ही ओवर में 19 रन बनाए थे, लेकिन पैट कमिंस ने रॉबिन उथप्‍पा (6) को आउट कर दिया। पारी के तीसरे ओवर में कमिंस ने बेन स्‍टोक्‍स (18) को आउट किया, जिनका दिनेश कार्तिक ने आकर्षक कैच लपका। पांच गेंद बाद स्‍टीव स्मिथ (4) भी आउट हुए, जिससे रॉयल्‍स का स्‍कोर 32/3 हो गया।

संजू सैमसन (1) शिवम मावी की गेंद आउट हुए जबकि रियान प्रयाग बिना खाता खोले आउट हुए। राजस्‍थान की टीम 37/5 के स्‍कोर पर संघर्ष कर रही थी। मैच के बाद स्मिथ ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से इस विकेट पर 180 रन बन सकते थे। वहां थोड़ी ओस थी। पावरप्‍ले में चार विकेट गंवाना, फिर वहां से वापसी करना हमेशा मुश्किल होता है। कमिंस ने अच्‍छी लेंथ पर गेंदें डाली। हमने दमदार शुरूआत की, लेकिन फिर जल्‍दी-जल्‍दी विकेट गंवा दिए। दुर्भाग्‍यपूर्ण तरीके से अंत हुआ। हमने पिछले दो मैच जीते थे। आज भी जीतना चाहते थे, लेकिन विकेट गंवाना महंगा पड़ गया।'

बल्‍लेबाजों ने निराश किया: स्‍मिथ

राहुल तेवतिया और जोस बटलर ने छठे विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी करके रॉयल्‍स को संभाला। हालांकि, वरुण चक्रवर्ती ने जोस बटलर (35) को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। रॉयल्‍स की टीम 131/9 पर थम गई। केकेआर के लिए पैट कमिंस ने चार विकेट झटके। शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती को दो-दो विकेट मिले।

स्‍टीव स्मिथ ने कहा, 'हमारे शीर्ष चार-पांच बल्‍लेबाजों ने जिम्‍मेदारी नहीं ली। इस टूर्नामेंट से कई सकारात्‍मक चीजें मिली: जोफ्रा ने लगभग हर मैच में दमखम दिखाया और तेवतिया ने भी टूर्नामेंट में कुछ मैच जिताए। तेवतिया ने टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी भी की। उन्‍हें ज्‍यादा समर्थन नहीं मिला।' इससे पहले इयोन मॉर्गन ने नाबाद 68 रन बनाकर केकेआर को 191/7 के विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया था।

इस जीत के साथ कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम अंक तालिका में चौथे स्‍थान पर पहुंच गई है। उसके 14 मैचों में 14 अंक है। अब वह प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए अन्‍य मैचों के परिणामों पर निर्भर है। वहीं रॉयल्‍स प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।