लाइव टीवी

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा को नहीं चुने जाने से भड़के सुनील गावस्‍कर, कर डाली ये मांग

Updated Oct 27, 2020 | 07:53 IST

Sunil Gavaskar: पूर्व भारतीय कप्‍तान सुनील गावस्‍कर का मानना है कि फैंस रोहित शर्मा की चोट के बारे में जानने का हक रखते हैं। हिटमैन को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली।

Loading ...
रोहित शर्मा और सुनील गावस्‍कर
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा ने हैमस्ट्रिंग चोट के कारण मुंबई इंडियंस के पिछले दो मैचों में हिस्‍सा नहीं लिया
  • रोहित शर्मा का नाम आगामी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए किसी टीम में शामिल नहीं
  • सुनील गावस्‍कर ने रोहित शर्मा की चोट पर पारदर्शिता की मांग की है

मुंबई: बीसीसीआई ने सोमवार को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए भारत के जंबो स्‍क्‍वाड की घोषणा की। नवंबर से शुरू होने वाले दौरे के लिए भारतीय टेस्‍ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल टीमों की घोषणा की गई। क्रिकेट फैंस तब हैरान रह गए जब दिग्‍गज बल्‍लेबाज रोहित शर्मा का नाम किसी भी टीम में नजर नहीं आया। रोहित शर्मा इस समय हैमस्ट्रिंग की चोट से ठीक हो रहे हैं। उन्‍होंने मौजूदा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के पिछले दो मैचों में शिरकत नहीं की। भारतीय बोर्ड ने कहा कि रोहित को टीम में शामिल करने से पहले उनकी प्रगति पर नजर रखी जाएगी।

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए किसी भी टीम में जगह नहीं पाने वाले मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा सोमवार को टीम की घोषणा के कुछ समय बाद नेट्स पर बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करते हुए नजर आए। पूर्व भारतीय कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा के अभ्‍यास करते हुए फोटोज देखकर हैरानी जताई। आईपीएल फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा के फोटो शेयर किए जबकि सोशल मीडिया पर यह खबर फैल गई थी कि मुंबई इंडियंस के कप्‍तान आईपीएल 2020 से बाहर हो गए हैं।

मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा के नेट्स पर छक्‍के जमाते हुए एक छोटी क्लिप भी शेयर की है। चोट की चिंता के बीच हिटमैन को बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करते देख गावस्‍कर ने पारदर्शिता की मांग की और कहा कि भारतीय फैंस ओपनिंग बल्‍लेबाज की चोट के बारे में जानने के हकदार हैं और क्‍यों उन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवर टीम में शामिल नहीं किया गया। रोहित शर्मा की गैर-मौजूदगी में केएल राहुल को वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज में उप-कप्‍तान बनाया गया है।

सुनील गावस्‍कर ने की ये मांग

सुनील गावस्‍कर ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में कहा, 'मैंने नहीं देखा कि मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा को नेट्स पर बल्‍लेबाजी करते हुए क्‍या दिखाया गया। इसलिए मुझे नहीं पता कि उन्‍हें क्‍या चोट है। अगर उनकी चोट गंभीर होती तो वो किट पहनकर अभ्‍यास के लिए तैयार नहीं होते। हम उस दौरे की बात कर रहे हैं, जिसकी शुरूआत दिसंबर में होना है। टेस्‍ट मैच करीब 17 दिसंबर से शुरू होंगे यानी एक से डेढ़ महीना बचा है। अगर वो मुंबई के लिए नेट्स पर अभ्‍यास कर रहा है, तो ईमानदारी से मुझे नहीं पता कि उसकी चोट कितनी गंभीर है।'

गावस्‍कर ने आगे कहा, 'मेरे ख्‍याल से थोड़ी पारदर्शिता और थोड़े खुलेपन से सभी को मदद मिल जाती कि असल में रोहित शर्मा को हुआ क्‍या है। भारतीय क्रिकेट फैंस इस चीज को जानने के हकदार हैं।' रोहित शर्मा को टीम से बाहर किए जाने पर सवाल इसलिए भी खड़े हुए क्‍योंकि किंग्‍स इलेवन पंजाब के ओपनर मयंक अग्रवाल ने भी अपनी टीम के लिए आईपीएल 2020 के पिछले दो मैच नहीं खेले थे। ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर मयंक का तीनों टीमों में नाम शामिल है।

गावस्‍कर ने कहा कि वह फ्रेंचाइजी के फैसले की इज्‍जत करते हैं कि खिलाड़‍ियों की चोट के बारे में ज्‍यादा जानकारी नहीं देते, लेकिन उनका मानना है कि फैंस इस बारे में जानने के हकदार हैं क्‍योंकि यह राष्‍ट्रीय टीम का मामला है। लिटिल मास्‍टर ने कहा, 'मैं समझ सकता हूं कि फ्रेंचाइजी ऐसी चीजें नहीं बताएंगी क्‍योंकि वो यहां मैच जीतने आईं हैं। वो विरोधी फ्रेंचाइजी को मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल नहीं करने देना चाहेगी। मगर हम भारतीय टीम की बात कर रहे हैं। मयंक अग्रवाल ने भी तो नहीं खेला। भारतीय क्रिकेट फैंस, ये जानना चाहेंगे कि इन दो प्रमुख खिलाड़‍ियों के साथ क्‍या हुआ।'

रोहित शर्मा के साथ बीसीसीआई अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की फिटनेस पर भी नजर रखेगा। अब यह देखना होगा कि रोहित शर्मा और इशांत शर्मा ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर टेस्‍ट सीरीज में नजर आते हैं या नहीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।