लाइव टीवी

धोनी है, तो CSK हैः सुरेश रैना ने दोस्त व कप्तान माही के बारे में बताई खास बातें

Updated Apr 14, 2020 | 20:51 IST

Suresh Raina on CSK and MS Dhoni's journey: भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने चेन्नई सुपर किंग्स की सफलताओं का जिक्र करते हुए बताया कि कैसे धोनी ने एक टीम को सबसे मजबूत टीम बना दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
MS Dhoni with Suresh Raina and Harbhajan Singh
मुख्य बातें
  • सुरेश रैना ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए बताईं कई अहम बातें
  • सिर्फ साथी खिलाड़ी ही नहीं, धोनी के अच्छे दोस्त भी हैं सुरेश रैना
  • बताया कैसे चेन्नई सुपर किंग्स ने धोनी के दम पर किए कमाल

चेन्नई: सुरेश रैना बेशक लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं लेकिन जब बात आईपीएल की आती है, तो वो हर बार चेन्नई सुपर किंग्स का अहम हिस्सा होते हैं। उनके बल्ले से जरूरी रन भी निकलते हैं। चेन्नई की टीम ने आईपीएल में जो सफलताएं हासिल की हैं, उसमें रैना का भी बड़ा योगदान रहा है। वो 5368 रनों के साथ आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं। लेकिन सुरेश रैना इस पूरी सफलता और टीम की एकजुटता का श्रेय सिर्फ और सिर्फ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को देते हैं। रैना ने धोनी की जमकर तारीफ की है और खास बातें बताई हैं।

सुरेश रैना का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी ने चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल के इतिहास की सबसे मजबूत टीम बनाया। रैना ने कहा कि बतौर कप्तान धोनी का हर कदम सही रहा और यही सफलता की वजह भी बनी। उन्होंने टीम की वेबसाइट पर कहा, ‘उन्होंने (धोनी) जो भी कदम उठाया, सटीक था । उन्हें पता है कि अलग अलग हालात में अलग-अलग गेंदबाजों का कैसे इस्तेमाल करना है। वो स्टम्प के पीछे सब कुछ नियंत्रित कर लेते हैं। वो सब कुछ काफी बारीकी से देखते हैं।’

धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की उपलब्धियां

महेंद्र सिंह धोनी 2008 में आईपीएल की शुरूआत से ही चेन्नई के कप्तान हैं। चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन बार आईपीएल जीता और पांच बार उपविजेता रही। टीम ने सभी दस सत्रों में प्लेऑफ के लिये क्वालीफाई किया।

इन दिग्गजो की वजह से मेरी बल्लेबाजी में निखार आया

इसके अलावा सुरेश रैना ने अपनी बल्लेबाजी में निखार आने का श्रेय टीम के कुछ विदेशी खिलाड़ियों को दिया। रैना ने कहा कि वो अच्छी बल्लेबाजी कर सके क्योंकि उन्हें मैथ्यू हेडन, माइकल हस्सी और स्टीफन फ्लेमिंग जैसे खब्बू बल्लेबाजों के साथ खेलने का मौका मिला।

लॉकडाउन को लेकर नसीहत भी दी

कोरोनावायरस महामारी के कारण दुनिया भर के खेल कैलेंडर पर भी असर पड़ा है । रैना ने कहा कि ऐसे में घर में रहना और सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करना जरूरी है। उन्होंने कहा ,‘‘घर में रहना और सरकार के लॉकडाउन संबंधी दिशा निर्देशों का पालन करना होगा ताकि इस महामारी से पार पाया जा सके।’’ सुरेश रैना कुछ ही हफ्ते पहले दूसरी बार पिता बने हैं। वो और उनकी पत्नी प्रियंका इन दिनों नन्हे मेहमान की देखरेख में व्यस्त हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।