लाइव टीवी

'यह सही समय होगा': एमएस धोनी के संन्‍यास पर वीरेंद्र सहवाग का बेबाक बयान

Updated Oct 17, 2021 | 15:08 IST

Virender Sehwag on MS Dhoni: टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने एमएस धोनी के संन्‍यास लेने पर बड़ा बयान दिया है। सहवाग ने धोनी की जमकर तारीफ की।

Loading ...
एमएस धोनी और वीरेंद्र सहवाग
मुख्य बातें
  • धोनी ने आईपीएल 2021 फाइनल के बाद कहा कि अभी उन्‍होंने विरासत छोड़ी नहीं है
  • वीरेंद्र सहवाग ने धोनी के संन्‍यास पर बेबाकी से अपनी राय रखी है
  • वीरेंद्र सहवाग ने एमएस धोनी की जमकर तारीफ की

नई दिल्‍ली: एमएस धोनी ने आईपीएल 2021 में अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को चौथी बार चैंपियन बनाया। आईपीएल 2020 में खराब प्रदर्शन के बाद एमएस धोनी की टीम ने जोरदार वापसी की और खिताब पर कब्‍जा किया। सीएसके ने दुबई में खेले गए फाइनल में केकेआर को 27 रन से मात देकर खिताब अपने नाम किया। मैच के बाद धोनी ने कहा कि वो अपनी विरासत अभी छोड़ नहीं रहे हैं, जिसने क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया। इस बयान से साफ हो गया कि धोनी अभी संन्‍यास लेने पर विचार नहीं कर रहे हैं।

टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने एमएस धोनी की जमकर तारीफ की और उनके संन्‍यास लेने पर अपनी बेबाक राय रखी है। सहवाग का मानना है कि एमएस धोनी को अभी एक सीजन और खेलना चाहिए और फिर संन्‍यास के फैसले पर विचार करना चाहिए। सहवाग ने साथ ही कहा कि सीएसके शानदार टीम है और धोनी की विरासत की बराबरी आईपीएल में संभवत: कोई और नहीं कर सकता है।

एक सीजन और खेल सकते हैं धोनी

हाल ही में सीएसके के एक अधिकारी ने पुष्टि की थी कि मेगा ऑक्‍शन में सबसे पहला रिटेंशन उनके कप्‍तान के लिए होगा। वीरू ने कहा, 'सीएसके शानदार टीम है। भारतीय टीम में ऐसा कोई नहीं जो धोनी की विरासत को पीछे छोड़ सके और उम्‍मीद है कि किसी और कप्‍तान के लिए यह मुश्किल पड़े कि वह सीएसके के लिए इस तरह कप्‍तानी कर सके। मेरा मानना है कि चेन्‍नई के लिए धोनी में अभी एक साल की क्रिकेट बची है। उन्‍हें अगला सीजन जरूर खेलना चाहिए और फिर संन्‍यास लेना चाहिए।'

धोनी की बराबरी करना मुश्किल

सहवाग ने साथ ही कहा कि किसी भी कप्‍तान की विरासत उसके खिताब जीतने की संख्‍या से होती है। इस मामले में एमएस धोनी अलग स्‍तर पर हैं। उनकी बराबरी करना किसी के लिए मुश्किल होगा। वीरू ने बताया कि रोहित शर्मा जरूर इसके करीब हैं, लेकिन कप्‍तान के रूप में 9 फाइनल खेलना बड़ी बात है और इसके लिए शर्मा जी को अपने मोजे कसना पड़ेंगे।

रोहित को समय लगेगा: वीरू

वीरेंद्र सहवाग ने कहा, 'कप्‍तान की विरासत उसके ट्रॉफी जीतने के नंबर से पता चलती है। एमएस धोनी ने चार खिताब जीते जबकि 9 फाइनल खेले। तो उनकी बराबरी करना बहुत मुश्किल है। रोहित शर्मा जरूर करीब हैं, लेकिन 9 सीजन के फाइनल खेलने के लिए उन्‍हें समय की जरूरत है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।