लाइव टीवी

वसीम जाफर ने चुनी अपनी ऑल टाइम IPL टीम, दिग्गजों को मिला मान-इनके हाथ आई कमान

Updated Mar 29, 2020 | 18:31 IST

Wasim Jaffer picks his IPL team: टीम इंडिया के पूर्व बल्‍लेबाज वसीम जाफर ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन में एक से बढ़कर एक धाकड़ खिलाड़‍ियों को शामिल किया है। जाफर ने रवींद्र जडेजा को 12वां खिलाड़ी चुना है।

Loading ...
विराट कोहली और एमएस धोनी
मुख्य बातें
  • वसीम जाफर ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल टीम का चयन किया है
  • जाफर ने टीम की कमान एमएस धोनी को सौंपी है
  • जाफर ने विदेशी खिलाड़‍ियों में क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, राशिद खान और लसिथ मलिंगा को चुना

मुंबई: टीम इंडिया के पूर्व बल्‍लेबाज वसीम जाफर ने अपनी ऑल टाइम IPL टीम का ऐलान किया है। जाफर ने माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर पर आईपीएल टीम की घोषणा की। घरेलू क्रिकेट के दिग्‍गज बल्‍लेबाज माने जाने वाले जाफर ने अपनी टीम में एक से बढ़कर एक धाकड़ खिलाड़‍ियों को शामिल किया है। उन्‍होंने टीम की कमान आईपीएल के सबसे सफल कप्‍तान एमएस धोनी को सौंपी है। 2008 में राहुल द्रविड़ के नेतृत्‍व में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का प्रतिनिधित्‍व कर चुके जाफर ने 12 सदस्‍यीय टीम में चार विदेशी खिलाड़‍ियों में क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, राशिद खान और लसिथ मलिंगा को चुना।

यहां देखिए जाफर की ऑल टाइम आईपीएल टीम

जाफर ने आईपीएल के उद्घाटन सीजन में आरसीबी के लिए 8 मैच खेले और 107.44 के स्‍ट्राइक रेट से 130 रन बनाए। इसमें चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ 33 गेंदों में 50 रन की पारी शामिल है। अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन में जाफर ने ओपनिंग की जिम्‍मेदारी वेस्‍टइंडीज के विस्‍फोटक ओपनर क्रिस गेल और मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा को सौंपी है। इसके बाद टूर्नामेंट के दो शीर्ष स्‍कोरर्स विराट कोहली और सुरेश रैना मिडिल ऑर्डर की मजबूती बढ़ाएंगे।

ऑलराउंडर्स और पावर हिटर्स

जाफर ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन में हार्दिक पांड्या और आंद्रे रसेल दोनों को चुना है। दोनों ही बेहतरीन ऑलराउंडर्स हैं। दोनों विकेट निकालना जानते हैं और गेंद पर कड़ा प्रहार करते हैं। वहीं रविचंद्रन अश्विन और राशिद खान मुंबई के बल्‍लेबाज की प्‍लेइंग इलेवन में स्पिनर्स की भूमिका अदा करेंगे।

जाफर ने अपनी टीम में तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा को सौंपी है। वहीं उन्‍होंने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के रवींद्र जडेजा को 12वें खिलाड़ी के रूप में चुना है।

बता दें कि पिछले साल दिसंबर में जाफर को आईपीएल 2020 के लिए किंग्‍स इलेवन पंजाब का बल्‍लेबाजी कोच नियुक्‍त किया गया था। उन्‍हें सपोर्ट स्‍टाफ में अनिल कुंबले का साथ मिलना था। कोरोनावायरस की महामारी के कारण आईपीएल 2020 15 अप्रैल तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है। लॉकडाउन के कारण ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इस साल आईपीएल रद्द हो सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।