लाइव टीवी

Moradabad: मुरादाबाद में एक कार में बंद हो गए 4 बच्चे, 2 की दम घुटने से मौत

Updated Jun 16, 2020 | 15:37 IST

children got locked up in a car in Moradabad:उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में लापरवाही से 4 मासूम बच्चे खेलते-खेलते कार में लॉक हो गए जिसमें से दो की मौत दम घुटने से हो गई।

Loading ...
मृत बच्चों में से एक के पिता नासिर कार के दरवाजे का लॉक लगाना भूल गए थे (प्रतीकात्मक फोटो)
मुख्य बातें
  • इस परिवार ने दूसरी कार खरीदी थी और बच्चों ने कार को अनलॉक कर लिया
  • कार के अंदर 4 बच्चे फंस गए थे, जिसमें से 2 की मौत हो गई
  • ऑक्सीजन की कमी होने के कारण उनके दम घुटने की आशंका है

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक बड़ी खबर सामने आई वहां में एक दुखद घटना में चार बच्चों ने गलती से खुद को कार में बंद कर लिया और उनमें से दो की दम घुटने से मौत हो गई। दो अन्य बच्चों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना मुंधा पांडेय के वीरपुर इलाके में हुई। रविवार को इस परिवार ने दूसरी कार खरीदी थी और अब बच्चों ने कार को अनलॉक कर लिया। बच्चों के अंदर जाने के बाद कार लॉक हो गई और बच्चे बाहर नहीं आ सके।

जब बच्चे कई घंटों तक वापस नहीं लौटे तो उनके परिवारों ने उनकी तलाश शुरू कर दी। तभी किसी ने उन्हें कार के अंदर लेटा देखा। सभी को अस्पताल ले जाया गया जहां दो बच्चों को मृत घोषित कर दिया गया। मृतकों में 5 साल का मोहम्मद अल्ताफ और 7 साल का अबशर रजा शामिल हैं, जो चचेरे भाई थे जबकि अन्य दो, 6 साल का मोहम्मद आफताब और 4 साल का मोहम्मद अलफिज गंभीर हैं।

पुलिस ने कहा कि बच्चे कुछ घंटों के लिए कार के अंदर लॉक हो गए थे और ऑक्सीजन की कमी होने के कारण उनके दम घुटने की आशंका है।

बच्चे घर के ठीक बाहर खड़ी कार के अंदर बेहोश पड़े मिले

मुरादाबाद के पुलिस अधीक्षक सिटी अमित कुमार आनंद ने कहा, परिजनों को घटना के बारे में तब पता चला जब बच्चे बाहर से खेलकर कई घंटों तक नहीं लौटे। तलाश करने पर वे उनके घर के ठीक बाहर खड़ी कार के अंदर बेहोश पड़े मिले। उन सभी को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनमें से दो को मृत घोषित कर दिया गया।

बताते हैं कि मृत बच्चों में से एक के पिता नासिर कार के दरवाजे का लॉक लगाना भूल गए थे, नासिर का बेटा उनके चाचा का बेटा  और चार वर्षीय भांजा व पांच वर्षीय एक बच्चा कार के अंदर खेलने लगे तभी कार के दरवाजे लॉक हो गए, कार तेज धूप में खड़ी थी जिससे बच्चों का दम कार के अंदर घुट गया।