लाइव टीवी

Bundi Crime News: डोबरा महादेव मंदिर के पुजारी की हत्या, बेशकीमती मूर्ति चुराने का मामला

Updated Jun 07, 2022 | 15:10 IST

बूंदी के डोबरा महादेव मंदिर के पुजारी की हत्या मामले की पुलिस जांच कर रही है। राजस्थान पुलिस का कहना है कि जल्द ही इस केस का राजफाश कर दिया जाएगा।

Loading ...
बूंदी में डोबरा महादेव मंदिर के पुजारी की हत्या
मुख्य बातें
  • बूंदी में डोबरा महादेव मंदिर के पुजारी की हत्या
  • बेशकीमती मूर्ति की चोरी
  • जांच में जुटी बूंदी पुलिस

बूंदी शहर के पहाड़ी पर स्थित डोबरा महादेव मंदिर के पुजारी की हत्या के बाद इलाके के लोग सन्न हैं।  लाखेरी निवासी पुजारी विवेकानंद शर्मा की बदमाशों ने हत्या कर दी। हत्या की वजह पूरी तरह से साफ नहीं है लेकिन बताया जा रहा है कि मंदिर में ठाकुर जी की काले पत्थर की बेशकीमती प्राचीन मूर्ति को चुराने के इरादे से  बदमाश आए थे। मूर्ति चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए बदमाशों ने पुजारी को मार डाला। मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारी जांच करने में जुट गए हैं। 

पुजारी और बदमाशों में संघर्ष हुआ
पुलिस का कहना है कि  हमें जानकारी मिली है कि कोतवाली के अंतर्गत आने वाले डोबरा महादेव मंदिर में एक शव पड़ा हुआ है।एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने आगे कहा कि घटनास्थल को देखने से ऐसा लगता है कि काफी संघर्ष हुआ था, जो संभवत: पुजारी की हत्या और मूर्ति की चोरी के साथ ही खत्म हुआ। पहली नजर में ऐसा लगता है कि मूर्ति के लिए संघर्ष हुआ था और इस प्रक्रिया में पुजारी की हत्या कर दी गई थी। हालांकि विस्तृत जांच के बाद ही हमें सही कहानी का पता चलेगा।


एफएसएल को भेजे गए सैंपल
मंदिर से वीडियो क्लिप में एक खाली जगह दिखाई दे रही थी जहां मूर्ति को खून के धब्बे के साथ रखा गया था। कथित तौर पर मामले की जांच कर रहे कुछ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों सहित पुलिसकर्मियों को भी मौके पर देखा गया।अधिकारियों ने कहा कि एफएसएल (फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी) और अन्य टीमों की टीमों को भी मौके पर देखा गया और जांच की गई और प्रोटोकॉल के अनुसार सबूत जुटाए गए हैं।