लाइव टीवी

पासवर्ड हैक कर गर्लफ्रैंड को किया ब्लैकमेल, मांगे 50000 रुपए, रखी न्यूड वीडियो कॉल कि डिमांड

Updated Jun 13, 2020 | 15:40 IST

Gujarat: गुजरात के अहमदाबाद में एक शख्स ने पहले एक लड़की के फेसबुक और जीमेल अकाउंट के पासवर्ड हैक कर लिए और फिर उसे पासवर्ड वापस देने के लिए 50000 रुपए मांगे और न्यूड वीडियो कॉल भी करने को कहा।

Loading ...
लड़की ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है
मुख्य बातें
  • PUBG गेम खेलने के दौरान लड़की की उस लड़के से मुलाकात हुई थी
  • बाद में दोनों में दोस्ती हुई और एक-दूसरे से बातचीत भी बढ़ी
  • लड़के ने लड़की से अभद्र मांगें भी की, जिसके बाद दोनों की बातचीत बंद हुई

नई दिल्ली: गुजरात के अहमदाबाद के एक शख्स ने अपनी गर्लफ्रैंड को ब्लैकमेल किया और उसे न्यूड वीडियो कॉल करने को कहा। दरअसल, लड़के ने लड़की के फेसबुक और जीमेल अकाउंट का पासवर्ड हैक कर लिया था। 22 साल की लड़की ने अब आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। 'द टाइम्स ऑफ इंडिया' की एक रिपोर्ट के अनुसार, महिला अपनी फ्रैंड के साथ PUBG गेम खेलते समय लड़के से मिली थी।

आरोपी लड़के ने कथित रूप से पीड़ित के फेसबुक और जीमेल अकाउंड का पासवर्ड रीसेट कर दिया और फिर पासवर्ड वापस देने के लिए 50,000 रुपए की मांग की। अपनी प्राथमिकी में महिला ने कहा कि वह लंबे समय से PUBG खेल रही थी। वह पहले अपनी महिला मित्र के साथ खेल खेलती थी।

करने लगा अश्लील हरकतें

बाद में वह उस लड़के से मिली, जो उसकी महिला मित्र का दोस्त था। फिर उसने उस लड़के के साथ खेलना शुरू किया। दोनों ने बातचीत शुरू की और आरोपी ने महिला के सामने दोस्ती का प्रस्ताव रखा जिसे उसने स्वीकार कर लिया। जब आरोपी ने अश्लील हरकतें करना शुरू कर दिया और अभद्र मांगें करने लगा तो लड़की ने उसका फोन उठाना बंद कर दिया।

लड़की के पासवर्ड हैक किए

मई महीने में जब पीड़ित ने अपने फेसबुक और जीमेल अकाउंड में ऑग-इन करने की कोशिश की, तो उसे पता चला कि किसी ने उसके पासवर्ड को हैक कर लिया है। पीड़िता को बाद में पता चला कि उस लड़के ने उसके फेसबुक आईडी को अपने मोबाइल नंबर से जोड़ते हुए उसके पासवर्ड रीसेट कर दिए थे। 

आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

महिला ने इसे लेकर अपने चचेरे भाई से चर्चा की और उसने आरोपी से बात की, जिसने नया पासवर्ड देने के लिए 50,000 रुपए की मांग की। फिर 2 जून को आरोपी ने फिर से महिला को कॉल किया और उसे न्यूड वीडियो कॉल करने के लिए कहा। लगातार हो रही प्रताड़ना से परेशान होकर महिला ने पुलिस को फोन किया और शिकायत दर्ज कराई। सोला पुलिस ने अब आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।