लाइव टीवी

हरियाणा में मोक्ष' प्राप्ति के लिए पति बन गया 'कातिल', पत्नी और 3 बच्चों की 'हत्या' कर फिर खुद भी की 'आत्महत्या'

Updated Dec 20, 2021 | 17:21 IST

हरियाणा के हिसार जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति ने अपने परिवार के चार सदस्यों की हत्या कर खुद भी अपनी जान दे दी है, कहा जा रहा है कि मोक्ष की प्राप्ति के लिए उसने ऐसा खौफनाक कदम उठाया है।

Loading ...
'मोक्ष' प्राप्ति के लिए पति बना कातिल, पत्नी और 3 बच्चों की हत्या (प्रतीकात्मक फोटो)

Murder and Suicide in Hisar Haryana: हरियाणा के हिसार में एक बेहद ही खौफनाक वारदात सामने आई है, वहां के एक शख्स ने अपनी पत्नी और 3 बच्चों की हत्या करके खुद आत्महत्या कर ली, बताया जा रहा है कि आत्महत्या करने वाला शख्स रमेश मोक्ष प्राप्त करना चाहता था इस वजह से उसने यह कदम उठाया है।

बताया जा रहा है कि हत्यारा रमेश हिसार जिले में 'पर्यावरण प्रेमी' के नाम से मशहूर था उसने अपनी पत्नी और 3 बच्चों की हत्या करके खुदकुशी कर ली है उसने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। पांचों शवों को पोस्टमार्टम के लिए अग्रोहा मेडीकल अस्पताल में भिजवाया गया है, बताते हैं कि अग्रोहा पुलिस को सूचना मिली एक शव बरवाला रोड पर संदिग्ध अवस्था में पड़ा है, पुलिस ने जाकर देखा तो उसके शरीर पर चोट के निशाना थे।

..लोग रमेश के घर पर पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर तो होश ही उड़ गए

इसे लेकर अनुमान लगाया गया कि शायद  किसी वाहन की चपेट में आने से उसकी मौत हुई है मृतक की पहचान रमेश के तौर पर की गई इसके बाद लोग रमेश के घर पर पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर लोगों के तो होश ही उड़ गए। घर के अंदर कमरे के अंदर बने कमरे में बेड पर मां-बेटा और दूसरी खाट पर दोनों बेटियों के शव बरामद हुए हैं, चारों के सिर में मिट्टी खोदने वाले कुदाल से वार करने के निशान मिले हैं।

पुलिस को मौके से एक डायरी मिली है

पुलिस ने पांचों शवों को कब्जे में लेकर अग्रोहा मेडिकल कॉलेज भिजवाया है, वहीं, पुलिस को मौके से एक डायरी मिली है, इस डायरी में लिखी बातों के मुताबिक परिवार का मुखिया रमेश धार्मिक प्रवृत्ति का था और ये हत्याएं व आत्महत्या भी मोक्ष प्राप्ति के उद्देश्य के लिए की गयी हैं रमेश सन्यास लेकर सन्यासी बनना चाहता था, लेकिन घर वालों के दबाव में ऐसा कर नहीं पा रहा था।

रमेश वहां पर 'पर्यावरण प्रेमी' के नाम से भी मशहूर था

बताया जा रहा है कि मृतक रमेश लोगों के घरों में घुसे सांप, जहरीले जानवर, बिच्छू, जंगली छिपकलियों को पकड़कर जंगल में छोड़ता था। इस काम के लिए वह पैसे नहीं लेता था, लेकिन अब उसके द्वारा उठाए गए कदम से सभी हैरान हैं। वह पर्यावरण संरक्षण के लिए भी काम करता था और उसके द्वारा ऐसा खतरनाक कदम उठाये जाने से उसको जानने वाला हर व्यक्ति हैरान और अवाक है कि उसने ऐसा कदम क्यों उठाया।