लाइव टीवी

बच्चा चोरी के संदेह में हैवान बनी भीड़, मानसिक रुप से बीमार व्यक्ति को जमकर पीटा, मिर्च डालकर दी यातना

Updated Aug 30, 2019 | 18:17 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

मध्य प्रदेश के सतना जिले में बच्चा चोरी के संदेह में एक व्यक्ति को पेड़ से बांध कर जमकर पीटा गया। उसके घावों पर मिर्च पाउडर भी रगड़ कर उसे यातना दी गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspGetty Images
बच्चा चोरी के संदेह में शख्स के साथ मारपीट

भोपाल : देशभर में बच्चा चोरी को लेकर अफवाह चरम पर फैल रही है। बच्चा चोरी के आधार पर लोगों के साथ मारपीट की कई खबरें हर रोज मीडिया में सामने आती रहती हैं। बीते दिनों ही झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश से ऐसी कई विचलित कर देने वाली खबरें मीडिया में आ चुकी हैं। 

इस तरह की अफवाह उड़ने के बाद लोग किसी को भी शक के घेरे में लेकर उसके साथ मारपीट शुरू कर देते हैं, कई घटनाओं में तो पीड़ित के गंभीर रुप से घायल होने की खबर भी सामने आ चुकी है। अब मध्य प्रदेश के जिले सतना ही ऐसी खबर सामने आ रही है। सतना जिले में शुक्रवार को बच्चा चोरी के अफवाह में एक मानसिक रुप से बीमार व्यक्ति के साथ मारपीट की। 

10 दिनों के भीतर ही मध्य प्रदेश से बच्चा चोरी के संदेह में मॉब लिंचिंग की दूसरी खबर सामने आई है। ताजा खबर के मुताबिक बच्चा चोरी के संदेह में मानसिक रुप से बीमार व्यक्ति के साथ मारपीट की गई और उसके घावों पर मिर्च रगड़ कर उसे यातना दी गई। यह घटना कोलगवां थाने के अंतर्गत बायपास रोड के नजदीक तिकुरिया तोला का है।

पीड़ित की पहचान की जानी अभी बाकी है। 35 वर्षीय पीड़ित व्यक्ति को इलाके में घूमते हुए देखा गया था, जहां किसी ने उसपर आरोप लगाया कि वह बच्चा चोर है। इस अफवाह के उड़ने के कुछ समय के बाद ही लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई और वे पेड़ से बांध कर उसे मारने लगे। सूत्रों के मुताबिक इतने में ही उनका मन नहीं भरा तो उन्होंने उसके घावों पर मिर्च पावडर रगड़ दिया।

सूचना मिलने पर फौरन पुलिस वहां पहुंची और पीड़ित को भीड़ से बचाया और उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। स्थानीय थाना इंचार्ज आरपी सिंह ने कहा कि बच्चा चोरी के संदेह में इस शख्स के साथ मारपीट की गई। वह मानसिक रुप से बीमार है। हमें मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है। हमने वीडियो फुटेज बरामद किया है और इसकी जांच कर रहे हैं दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। 

इससे पहले 20 अगस्त को भी एक राम नगर में बच्चा चोरी के संदेह में एक मानसिक रुप से बीमार व्यक्ति के साथ मारपीट की गई थी। इस संबंध में तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था।