लाइव टीवी

फेसबुक पर आपत्तिजनक फोटो शेयर कर महिला से जबरन सेक्स के लिए बनाया दबाव

Updated Feb 11, 2020 | 15:16 IST

महिला की फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर कर जबरन उस पर सेक्स करने के लिए दबाव डालने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मामला यूएई का है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
फोटोज के जरिए ब्लैकमेल कर महिला के साथ जबरन सेक्स के लिए डाला दबाव

नई दिल्ली : दुबई में एक शख्स को सोशल मीडिया पर एक महिला को बदनाम करने के आरोप में कोर्ट का सामना करना पड़ा। कोर्ट की सुनवाई के मुताबिक 40 वर्षीय पाकिस्तानी शख्स ने महिला से सेक्शुअल फेवर की मांग की। जब महिला ने मना कर दिया तो उसे गुस्सा आ गया और फिर उसने उसके साथ ये हरकत की। आरोपी पेशे से वेंडर बताया जाता है।

जानकारी के मुताबिक वे दोनों एक ही बिल्डिंग में रहते थे लेकिन बाद में महिला वहां से कहीं दूसरी जगह शिफ्ट हो गई। इस बात पर आरोपी को और भी गुस्सा आ गया। गुस्से में आकर उसने महिला की फोटोज को आपत्तिजनक रुप से एडिट कर के फेसबुक पर शेयर कर दिया साथ ही महिला के फोन नंबर और उसमें गलत अश्लील कैप्शन भी दे दिया।

उस पर आरोप है कि उसने महिला को गलत तरीके से छुआ था और बिना उसकी अनुमति के उससे गले लगने की कोशिश की थी। उसने पैसे के बदले उसे सेक्स करने का ऑफर दिया था। 35 वर्षीय पाकिस्तानी मूल की महिला पीड़ित वीजा पर सऊदी अरब आई थी। उसने बताया कि वह पिछले साल 4 मई को यूएई पहुंची थी। यहां पर अपने एक रिश्तेदार के यहां रुकी हुई थी।

उसने बताया कि वह फ्लैट में एक अन्य महिला के साथ रुम शेयर करके रहती थी वह इसके लिए रेंट भी चुकाती थी। जांच के दौरान पीड़िता ने बताया कि आरोपी लगातार उसका शारीरिक शोषण करता था। वह कहता था कि नौकरी मत करो मेरे साथ संबंध बनाओ तुम्हें पैसे दूंगा।

जब महिला ने उसका ऑफर ठुकरा कर दिया तो आरोपी पीड़िता के रिश्तेदारों को मैसेज व उसकी फोटोज भेजने लगा। उसने पीड़िता के रिश्तेदारों को बता दिया कि वह वेश्यावृत्ति करती है और शादीशुदा पुरुषों के साथ संबंध बनाकर पैसे कमाती है।  

इतने में उसका मन नहीं भरा तो उसने कई फेक अकाउंट बनाए जहां उसने पीड़िता की फोटो को आपत्तिजनक रुप से एडिट करके शेयर किया और उसपर उसके कॉन्टैक्ट नंबर लिख दिए। इसके बल पर वह उसे जबरन अपने साथ सेक्स करने के लिए दबाव बनाने लगा। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर उसका फोन जब्त कर लिया है और उसे 27 फरवरी को सजा सुनाई जाएगी।