लाइव टीवी

Sidhu Moose Wala Muder Case: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मोसेवाला मर्डर केस, BJP नेता ने CBI जांच की याचिका की दायर

Updated Jun 04, 2022 | 10:46 IST

Sidhu Moose Wala Muder Case: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की मौत के पीछे की साजिशों के तार ऐसे उलझे हैं कि पुलिस उस साजिश के किसी भी सिरे तक पहुंच ही नहीं पा रही है। 

Loading ...
मुख्य बातें
  • सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले की सीबीआई जांच की मांग
  • बीजेपी नेता ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया
  • BJP नेता जगजीत सिंह ने अर्जी दाखिल कर कहा- राज्य एडमिनिस्ट्रेशन अपराध को रोकने में विफल रहा है

Sidhu Moose Wala Muder Case: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच सीबीआई को ट्रांसफर करने की मांग को लेकर एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई है। याचिका बीजेपी नेता जगजीत सिंह मिल्खा ने दाखिल की है, जिसमें उनकी सुरक्षा में चूक के लिए पंजाब सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इस बीच, हत्याकांड के तार नेपाल से कैसे जुड़ गए हैं और सिद्धू मुसेवाला की हत्या के आरोपी लॉरेंस बिश्नोई से पुलिस पूछताछ में अभी तक क्या हासिल हुआ ये हम आपको बता रहे हैं।

मूसेवाला की हत्या के पीछे कौन है? किसका हाथ है? किसका इशारा था? ये सब अनुमान के आधार पर कहा तो जा रहा है। लेकिन पुलिस किसी भी नतीजे तक पहुंच नहीं पा रही है। जिस गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई को मुख्य आरोपी बताया गया, उससे पूछताछ की गई तो मामला और उलझता दिखा।
पुलिस को बिश्नोई ने क्या कहा ? 

1. बिश्नोई ने पुलिस को कुछ भी स्पष्ट नहीं बताया 
2. वो बार बार अपना बयान बदलता रहा 
3. और हत्या के आरोप को तो लॉरेन्स ने सिरे से खारिज कर दिया

बिश्नोई ने कही ये बात

इतना ही नहीं बिश्नोई ने पुलिस के सामने ये तक कह दिया वो तिहाड़ में बंद था, और उसके पास मोबाइल नहीं था, लिहाजा यह काम उसका नहीं है। यह अलग बात है कि मूसेवाला के परिवार ने हत्या के सीधा आरोप लारेंस बिश्नोई पर लगाया था। वैसे तो अब तक यही कहा जा रहा है कि...गोल्डी बराड़ ने कनाडा से कॉल किया और फिर उसके प्लान के मुताबिक ही बिश्नोई गैंग के इशारे पर मूसेवाला का मर्डर हुआ। लेकिन लॉरेन्स इसे स्वीकार नहीं कर रहा है। लेकिन अब इस केस में एक एंगल नेपाल से भी जुड़ गया है।

Sidhu Moose Wala के कातिलों की हुई पहचान, दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम नेपाल पहुंची

नेपाल गई है टीम

दरअसल, अब पुलिस को संकेत ये मिले हैं कि अब शूटर्स नेपाल में हैं। और उन शूटर्स की धरपकड़ के लिए दिल्ली पुलिस की एक टीम नेपाल रवाना हो गई है। इस हाई प्रोफाइल मर्डर की कहानी में जांच की आंच...अब पंजाब, दिल्ली, उत्तराखंड से लेकर नेपाल तक पहुंच गई है। दूसरी तरफ दिल्ली और पंजाब पुलिस अपनी जांच में अब तक किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंची है, और ना ही किसी भी शूटर को गिरफ्तार किया गया है। जिसका सीधे-सीधे मर्डर से संबंध हो पुलिस इस बात को अच्छे से जानती है कि..सिद्धू मूसेवाला की हत्या पंजाब के भीतर अपनी वर्चस्व दिखाने की ज़िद में गैंगवॉर का नतीजा है। लेकिन पुलिस के पास अभी भी कोई ठोस सबूत नहीं है।

गैंगस्टर की ताकत

इसी बीच पंजाब के सीएम भगवंत मान आज सिद्धू मूसेवाला के घर पहुंचे। उन्होंने दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने की बात कही। हालांकि इस दौरान उन्हें नाराज लोगों के गुस्से को भी झेलना पड़ा।बहरहाल, सिद्धू मुसेवाला हत्याकांड ने जेल में बंद गैंगस्टर की ताकत के खेल को फिर उजागर कर दिया है और अब देखना यह कि इस हत्याकांड की पूरी परतें खुलने पर क्या क्या नई चौंकाने वाली कहानियां सामने आती हैं।

बड़ी साजिश का हिस्सा है सिद्धू मूसेवाला की हत्या, सामने आया कनाडा से लेकर तिहाड़ जेल का कनेक्शन