लाइव टीवी

पिता के अंतिम संस्कार में जा रही महिला से रेप, होटल में हुई बेहोश- अजनबी के बिस्तर पर खुली आंख

Updated Apr 16, 2020 | 16:20 IST

पिता के अंतिम संस्कार में पहुंचने के लिए यात्रा के दौरान महिला एक होटल में रुकी और यहां बार में ड्रिक के लिए गईं। लेकिन महिला को क्या पता था कि उससे जिंदगी का सबसे बदतर अनुभव मिलने वाला है।

Loading ...
पिता के अंतिम संस्कार में जा रही महिला के साथ रेप

नई दिल्ली: महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में एक बड़ी समस्या हैं। विकसित देश भी इनसे बड़े स्तर पर जूझ रहे हैं। हाल ही में ब्रिटेन से एक रूह कंपा देने वाली घटना सामने आई है जहां पिता के अंतिम संस्कार में जा रही एक महिला के साथ रेप होने की खबर सामने आई है। साल 2019 में हुई खौफनाक घटना को महिला ने खुद अपने शब्दों में बयां किया है।

साल 2019 के अंत में, मैरी (काल्पनिक नाम) अपने घर से कनाडा की फ्लाइट के लिए अपने पासपोर्ट के साथ निकली थीं। इस दौरान उनके पासपोर्ट में को दस्तावेजी समस्या थी। वह आयरलैंड की राजधानी के एक होटल में रात भर रहीं और यहां यह पता लगाने का इंतजार कर रही थीं कि उनकी पासपोर्ट से जुड़ी परेशानी हल हुई है या नहीं क्योंकि कनाडा जाने के लिए यह काम बेहद जरूरी था।

मैरी ने एक एफएम चैनल से बात करते हुए कहा कि उस समय वह अपने जीवन में सबसे ज्यादा निराशा महसूस कर रही थीं और पिता की मौत की खबर सुनने के बाद तीन दिन से रह रहकर रो रही थीं। दुखी महिला ने इसी दौरान उसी होटल में एक ग्लास वाइन पीने का फैसला किया जिसमें वह ठहरी हुई थी ताकि उन्हें कुछ राहत महसूस हो सके।

अचाक आया अजबनी शख्स: जैसे ही महिला बार में जाकर बैठी, एक आदमी शराब पीकर आया और उसके पास बैठ गया। मैरी ने बताया कि वह एक इंजीनियर था और किसी काम से अमेरिका जा रहा था। महिला को लगा कि वह एक सज्जन आदमी है और इसलिए जब जब उसने महिला के सामने ड्रिंक की पेशकश की तो उन्होंने इसे मान लिया।

मैरी ने बताया कि उन्हें गिलास मिलने के बाद क्या हुआ यह याद नहीं है। उन्हें सीधे अगली सुबह होटल के एक कमरे में होश आया। वह कमरे के सिंगल बेड पर लेटी हुई थी और बीती रात मिला शख्स पास में बैठकर उन्हें घूरकर देख रहा था। इस समय तक मैरी भ्रम में थी उन्हें असल में अहसास नहीं था उनके साथ क्या हुआ है।

किया रेप, पैरों पर सिगरेट से जलाने के निशान: रिपोर्ट्स के अनुसार शख्स ने रात में महिला के साथ रेप किया और उसकी अगली सुबह भी कपड़े पहनकर जाने से पहले उसके साथ बलात्कार किया। मैरी ने कहा, 'मेरे शरीर में दर्द हो रहा था और पैरों पर चोट लग गई थी। पैर पर सिगरेट से जलने के निशान थे। महिला के लिए अहमियत रखने वाली एक अंगूठी भी गायब थी।'

जब महिला को पता चली सच्चाई: खैर महिला को जरूरी काम से कनाडा पहुंचना था इसलिए उन्होंने महिला ने उस समय खुद को संभाला और जल्दबाजी में अपने पिता के अंतिम संस्कार में जाने के लिए तैयार हुई। जब महिला वापस घर लौटी तो उसे मानसिक तौर पर असहजता महसूस हुई और रात में बुरे सपने आने लगे। इसके बाद महिला ने अपने शरीर की मेडिकल जांच कराई जिसके बाद सामने आई सच्चाई के बारे में जानकर उसके होश उड़ गए। इसके बाद महिला ने पुलिस के पास जाने का फैसला किया।

महिला का मानना है कि उस पर हमला करने वाला शख्स एक सीरियल रेपिस्ट है और शातिर ढंग से अपराध को अंजाम देता है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और कम संभावना के बावजूद मैरी को उम्मीद है कि उन्हें इंसाफ मिलेगा।