लाइव टीवी

Delhi: स्पा सेंटर की आड़ में धड़ल्ले से हो रहा था देह व्यापार, सेक्स रैकेट का भंडाफोड़

Updated Sep 02, 2020 | 00:16 IST

sex racket busted in Delhi:दिल्ली के तिलक नगर इलाके में एक सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ है जो वहां एक स्पा सेंटर की आड़ में चलाया जा रहा था, मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई है।

Loading ...
महिला आयोग ने कहा कि उसे अपने हेल्पलाइन नंबर 181 पर एक अज्ञात व्यक्ति से शिकायत मिली थी

नयी दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग ने मंगलवार को कहा कि पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर क्षेत्र में स्पा केंद्र की आड़ में चल रहे एक सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया गया है।पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'हमने हरिनगर थाने में मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है।' महिला आयोग ने कहा कि उसे अपने हेल्पलाइन नंबर 181 पर एक अज्ञात व्यक्ति से शिकायत मिली कि कोविड-19 महामारी के दौरान भी अनेक स्पा केंद्र चल रहे हैं। उसने यह भी कहा कि ये केंद्र वेश्यावृत्ति की अवैध गतिविधियों में शामिल हैं।

आयोग ने बताया कि उसकी टीम ने पुलिस के साथ संबंधित स्थल का दौरा किया और एक स्पा केंद्र में प्रवेश किया। वहां अनेक ग्राहक मिले और बड़ी संख्या में इस्तेमाल किए गए कंडोम भी मिले।इसने बताया कि जब रिसेप्शनिस्ट से स्पा मालिक को बुलाने को कहा गया तो निरीक्षण की सूचना मिलते ही उसने अपना फोन बंद कर लिया।

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा कि सरकार ने महामारी के दौरान स्पा केंद्रों को खुलने की अनुमति नहीं दी है।उन्होंने कहा कि केंद्र ने भी अपने दिशा-निर्देशों में पूरे देश में स्पा केंद्रों को खुलने की अनुमति नहीं दी है, लेकिन यह हैरानी की बात है कि ये केंद्र बेधड़क चल रहे हैं और पुलिस तथा नगर निगम अनभिज्ञ बने हुए हैं।

मालीवाल ने कहा, 'वेश्यावृत्ति सिर्फ अवैध ही नहीं है, बल्कि स्पा केंद्र खोलने से बड़े पैमाने पर संक्रमण फैल सकता है। हम इस मामले में पुलिस और दिल्ली नगर निगम को नोटिस जारी कर रहे हैं।'