लाइव टीवी

लॉकडाउन में पति-पत्नी ने नहीं दिया किराया, मकान मालिक के बेटे ने मारी गोली

Updated May 26, 2020 | 19:00 IST

उत्तर प्रदेश में मकान का किराया नहीं देने के चलते किराएदार पति और पत्नी को मौत के घाट उतार दिया गया। आरोपी वारदात के बाद फरार है।

Loading ...
सांकेतिक फोटो
मुख्य बातें
  • यूपी में किराएदार पति-पत्नी की गोली मारकर हत्या
  • पति-पत्नी ने मकान का किराया नहीं दिया था
  • आरोपी हत्या की वारदात के बाद से फरार है

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन है। लॉकडाउन के कारण आम जनजवीन और कारोबार पर काफी असर पड़ा है। ऐसे में लोगों को रोजमर्रा की जिंदगी में कठिन हालात का सामना करना पड़ रहा है। किराए पर रहने वाले लोग भी दुश्वारियों से दो-चार हैं। लॉकडाउन के दौरान राज्य सरकारों ने मकान मालिकों से कहा है कि किराए को लेकर किराएदारों को परेशान न करें। इस बीच उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां मकान का किराया नहीं देने की वजह से पति और पत्नी की हत्या कर दी गई। घटना शहर कोतवाली के एटलस टैंक इलाके की है। 

तड़के पति और पत्नी को मारी गोली

वारदात को मकान मालिक के बेटे ने अंजाम दिया। आरोपी वारदात के बाद से फरार है। आरोपी ने सोमवार तड़के किराएदार पति और पत्नी को गोली मारी। गोली लगने के बाद पति ने कुछ ही घंटे बाद दम तोड़ दिया जबकि पत्नी शाम को मौत हो गई। पति-पत्नी का मंगलवार को अंतिम संस्कार किया गया। एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, एटलस टैंक पर स्थित राकेश राय के मकान में अहिरौला थाना क्षेत्र के संजीव सिंह किराए पर रहते थे। संजीव की मोटर पार्ट्स की दुकान थी। लॉकडाउन के चलते दुकान बंद होने से संजीव को आर्थिक दिक्कतें पेश आ रही थीं।

मकान मालिक और संजीव में हुई कहासुनी

पैसों की परेशानी की वजह से संजीव ने मकान मालिक को किराया नहीं दिया। इसी बात पर रविवार रात मकान मालिक और संजीव में कहासुनी हुई थी। हालांकि, मामला शांत हो गया। इसके बाद सोमवार तड़के मकान मालिक के बेटे ने किराए को लेकर फिर विवाद शुरू कर दिया। आरोपी ने उसी दौरान संजीव सिंह और उनकी पत्नी को गोली मार दी। दोनों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, लेकिन गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया। नगर के ही एक प्राइवेट अस्पताल में पति और पत्नी की इलाज के दौरान मौत हो गई।