लाइव टीवी

गाजियाबाद: पिता-बेटी की हत्या, रिश्तेदार गिरफ्तार, अफेयर बना वजह

Updated Jul 04, 2020 | 15:15 IST

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक शख्स और उसकी बेटी की हत्या कर दी गई। पुलिस ने एक रिश्तेदार को गिफ्तार किया है। वारदात की वजह एक कथित अफेयर है।

Loading ...
पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है
मुख्य बातें
  • आरोपी सफीर का मृतक अब्दुल्ला की पत्नी से अफेयर था
  • ये ही अफेयर इस वारदात की वजह बना
  • सफीर ने अब्दुल्ला और उसकी बेटी की हत्या कर दी

नई दिल्ली: गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके में शुक्रवार सुबह एक घर से एक शख्स और उसकी 8 साल की बेटी की लाश मिली। 38 साल के अब्दुल्ला और उसकी 8 साल की बेटी की हत्या कर दी गई। शाम तक पुलिस ने हत्या के संबंध में उनके एक रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान सफीर के रूप में हुई है। पुलिस ने दावा किया कि उसने  अपराध कबूल कर लिया। अब्दुल्ला की पत्नी के साथ संबंध था। बताया जाता है कि सफीर का अब्दुल्ला की पत्नी से कथित तौर पर अफेयर चल रहा था।

हत्यारे ने धारदार हथियार से अब्दुल्ला और उसकी बेटी के गले को काट दिया। अस्पताल पहुंचने पर दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। मामले की जांच के लिए पुलिस ने गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) कलानिधि नैथानी की देखरेख में चार टीमों का गठन किया।

'इंडियन एक्सप्रेस' की खबर के अनुसार, नैथानी ने कहा, 'हमें शुक्रवार सुबह जानकारी मिली कि शहीद नगर कॉलोनी में एक ही परिवार के दो लोगों की हत्या कर दी गई है। हम मौके पर पहुंचे और आरोपियों का पता लगाने के लिए सबूत एकत्र किए गए। प्रथम दृष्टया सबूत के अनुसार, हमने परिवार के सदस्यों से पूछताछ शुरू की। एक रिश्तेदार सफीर ने हमारे सामने गुनाह कबूल कर लिया और इसकी वजह विवाहेतर संबंध को बताया।'

अफेयर बना मर्डर की वजह

पुलिस के अनुसार, अब्दुल्ला ने बार-बार अपनी पत्नी के साथ सफीर के संबंध पर आपत्ति जताई थी। कुछ दिनों पहले झगड़े के बाद उसने अपनी पत्नी को बुलंदशहर वापस भेज दिया था। इसके बाद आरोपी ने हत्या की योजना बनाई। गुरूवार देर रात को सफीर अब्दुल्ला के घर पर पहुंचा और उसका गला काट दिया। पुलिस ने कहा कि इसके बाद उसने अब्दुल्ला की बेटी को भी मार डाला गया क्योंकि उसने हत्या देखी थी। 

आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

स्थानीय लोगों और अब्दुल्ला के पड़ोसियों ने बताया कि उनकी किसी के साथ दुश्मनी नहीं थी और वो अपने परिवार के साथ शांति से रहता था। आरोपी के खिलाफ धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है, और पुलिस जांच कर रही है कि क्या परिवार के अन्य सदस्य हत्या की साजिश में शामिल थे।