लाइव टीवी

Gujarat: हैरान करता है गुजरात के बनासकांठा के लव जिहाद का यह मामला, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

Updated Sep 04, 2022 | 12:37 IST

Gujarat के Banaskantha में लव जिहाद (Love Jihad) और धर्म परिवर्तन के मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों पर FIR दर्ज की है। साथ ही साथ 2 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। हिन्दू संगठनों का प्रदर्शन जारी है। 

Loading ...
मुख्य बातें
  • बनासकांठा में हिंदू लड़कियों संग लव जिहाद करने वालों के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग
  • मुस्लिम युवक पर हिंदू लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन कराने का है आरोप
  • महाराष्ट्र के अहमदनगर में भी लव जेहाद का मामला आया सामने

Banaskantha Love Jihad Story: लव जिहाद वो शब्द जो पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में हैं। हो भी क्यों ना चाहे महाराष्ट्र का अहमदनगर हो या फिर गुजरात का बनासकांठा। दोनों ही जगह 'लव जिहादी' गैंग एक्टिव है। झारखंड के दुमका में हुए अंकिता मर्डर केस में भी लव जिहाद का कनेक्शन जोड़ा जा रहा है। गुजरात के बनासकांठा में लव जिहादी गैंग ना सिर्फ लड़की बल्कि उसके परिवार का भी धर्म परिवर्तन करा दिया।  इसके विरोध में लोग हाथों में भगवा झंडे और पोस्टर लेकर सड़क पर मार्च कर रहे हैं जो लोगों का आक्रोश है।

परिवार का ही करा दिया धर्म परिवर्तन

बनासकांठा के डीसा में एक मुस्लिम युवक पर हिंदू लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन का आरोप लगा है। इतना ही नहीं पहले नाम बदलकर बेटी को फंसाया, मां-भाई का धर्म परिवर्तन करवाया। इसके बाद पत्नी और दोनों बच्चे धर्म परिवर्तन कर अलग घर में रहने लगे । यहां तक कि उन्होंने नमाज पढ़ना भी शुरू कर दिया था । अपनी पत्नी और दो बच्चों के धर्म परिवर्तन से परेशान हरेश सोलंकी नाम के शख्स ने आत्महत्या की कोशिश तक की 

हरेश सोलंकी की पत्नी और बच्चों को गुमराह कर धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप उसी मोहल्ले के सोहेल शेख और उसके परिवार के सदस्यों पर लगा है । बनासकांठा पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इन पांचों आरोपियों के नाम हैं-

1. एजाज मुस्तफा शेख
2. मुस्तफा पापा शेख
3. आलम पापा शेख
4. सत्तार अब्दुल शेख
5. सोहिल सत्तार शेख शामिल हैं...

Rashtravad: क्या धर्मांतरण का टूल बन गया है 'लव-जिहाद', शहर-शहर यह 'डेंजरस प्लान' क्यों तैयार हुआ? पूरा पैटर्न समझिए

लोगों ने खोला मोर्चा

पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तारी भी की है लेकिन बनासकांठा में हिंदू संगठनों ने लव जिहाद के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जन आक्रोश रैली के दौरान बड़ी संख्या में लोग जमा हुए।स दौरान स्थानीय विधायक ने बहन-बेटियों को निशाना बनाने वालों को सख्त चेतावनी दी है। आरोप तो यहां तक है कि धर्म परिवर्तन करवाने के बाद जब हरेश सोलंकी की पत्नी, बेटी और बेटा अलग रहने लगे तो उन्होंने अपने परिवार से मिलने की कोशिश की लेकिन धर्म परिवर्त करवाने के आरोपियों ने हरेश सोलंकी को उसके ही परिवार से मिलाने के लिए 25 लाख रुपये की डिमांड की। 

पुलिस कर रही है तहकीकात

 कहा जा रहा है कि धर्म परिवर्तन करवाने वाले आरोपियों ने कहा था कि हरेश सोलंकी भी अगर धर्म परिवर्तन कर ले तो वह अपने परिजनों से मिल सकेगा और उनके साथ रह सकेगा। हालांकि परिवार ने हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका लगाई थी जिसमें युवती और उसकी मां ने स्वेच्छा से अलग रहने की बात कही है किन इस मामले की हर एक कड़ी को पुलिस जोड़ने में लगी है।आरोपियों से पूछताछ कर लव जिहाद की पुरी स्क्रिप्ट और उसका मकसद जानने में लगी है।

Love Jihad: अशोक निकला अफजल, शादी के दो साल बाद महिला को पता चली पति की सच्चाई