लाइव टीवी

Chakka Jam: दिल्ली में कल 'चक्का जाम' नहीं, फिर भी अलर्ट पर दिल्ली पुलिस, सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त 

Updated Feb 05, 2021 | 14:42 IST

राजधानी में उपद्रवियों के दाखिल होने से रोकने के लिए पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि वह दूसरे राज्यों की पुलिस के साथ भी संपर्क में है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
दिल्ली में कल 'चक्का जाम' नहीं, फिर भी अलर्ट पर दिल्ली पुलिस।
मुख्य बातें
  • देश भर में शनिवार को देशव्यापी 'चक्का जाम' करेंगे किसान
  • राकेश टिकैत ने कहा है कि दिल्ली में नहीं होगा 'चक्का जाम'
  • दिल्ली पुलिस अलर्ट पर, सीमाओं पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

नई दिल्ली : किसानों संगठनों के शनिवार के देशव्यापी तीन घंटे के 'चक्का जाम' को लेकर देश भर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जा रही है। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि ये 'चक्का जाम' दिल्ली में नहीं होगा। हालांकि, उनके इस ऐलान के बाद भी दिल्ली पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती। गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टकर रैली के दौरान हुई हिंसा से सबक लेते हुए उसने दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए हैं। राजधानी में उपद्रवियों के दाखिल होने से रोकने के लिए पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि वह दूसरे राज्यों की पुलिस के साथ भी संपर्क में है। दिल्ली से सटे हरियाणा में भी विशेष एहतियात बरतने के लिए पुलिसकर्मयों को निर्देश जारी किया गया है।  

सोशल मीडिया कंटेंट की निगरानी
दिल्ली पुलिस के पीआरओ चिन्मय बिस्वाल ने शुक्रवार को कहा, 'पुलिस और अन्य चीजों के बारे में सोशल मीडिया में अफवाह न फैले, इस पर रोक लगाने के लिए हम कंटेंट की निगरानी कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी दिल्ली की सीमाओं पर हैं। हम दूसरी राज्य सरकारों की पुलिस के साथ भी संपर्क में हैं।' उन्होंने कहा, 'आंदोलनकारी किसानों ने शनिवार को 'चक्का जाम' का ऐलान किया है। गत 26 जनवरी को हुई हिंसा को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सीमाओं पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं। उपद्रवियों के राजधानी में दाखिल होने से रोकने के लिए व्यवस्था की गई है।'

हरियाणा में भी पुलिस अलर्ट 
हरियाणा के एडीजीपी (कानून-व्यवस्था) शनिवार को किसानों के चक्का जाम को देखते हुए सभी पुलिस अधीक्षकों एवं कमिश्नरों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। निर्देश में कहा गया है कि सुरक्षा में अत्यधिक पुलिस बलों की तैनाती की जाएगी। खुफिया नेटवर्क को चुस्त-दुरुस्त रखने और एहतियाती उपाय करने की जरूरत है। 

दिल्ली में नहीं होगा 'चक्का जाम'
संयुक्त किसान मोर्चा के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा है कि छह फरवरी को देशभर में आंदोलन होगा। इसके साथ ही, दोपहर 12 बजे से दोपहर तीन बजे तक सड़कों को ब्लॉक भी करेंगे। भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों से अपने यहां शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में चक्का जाम नहीं होगा। 

अमित शाह ने की है उच्च स्तरीय बैठक
हरियाणा और पंजाब में किसान दोपहल 12 बजे से तीन बजे तक 'चक्का जाम' करने के लिए तैयार हैं। इसके लिए दोनों राज्यों में किसानों ने गांव स्तर पर बैठकें कीं। इस दौरान पुलिस के साथ झड़प न हो इसके लिए उन्होंने वॉलिंटियर्स नियुक्त किए हैं। दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को संसद भवन परिसर में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव के साथ उच्च स्तरीय बैठक की।  

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।