लाइव टीवी

कोरोना इफेक्ट: जानें आज कब तक नहीं चलेंगी दिल्ली मेट्रो

Updated Mar 22, 2020 | 07:05 IST

कोरोना वायरस का असर दिल्ली मेट्रो के संचालन पर भी पड़ा है बताया जा रहा है कि सोमवार को मेट्रो केवल सुबह और शाम को चलेगी, ऐसा यात्रियों की सुरक्षा के लिए किया जा रहा है। 

Loading ...
दिल्ली मेट्रो का ये फैसला सिर्फ सोमवार के लिए है

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के रिस्‍क के बीच दिल्‍ली मेट्रो ने अपने शिड्यूल में खासा चेंज किया है बताया जा रहा है कि ये बदलाव केवल 23 मार्च यानि सोमवार (Monday) के लिए ही किया गया है। उस दिन सुबह 6 बजे से 8 बजे तक हर 20 मिनट पर मेट्रो आएगी जो सिर्फ जरूरी सेवा देने वाले लोगों के लिए ही होगी उनको अपना कार्ड दिखाकर ही मेट्रो में एंट्री मिलेगी, इन लोगों में फायरकर्मी, पुलिस कर्मी, स्वास्थ्य कर्मी जैसी जरुरी सेवा के ही लोग होंगे।

इसके बाद सुबह 8 बजे से लेकर सुबह 10 बजे तक सभी तरह के यात्री प्रवेश कर सकेंगे और उन्हें किसी तरह की कोई आईडी दिखाने की जरुरत नहीं होगी।

फिर सोमवार को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक मेट्रो का परिचालन बंद रहेगा। फिर शाम 4 बजे से रात 8 बजे तक मेट्रो का संचालन होगा इसमें कोई भी यात्रा कर सकता है फिर सोमवार रात 8 बजे से मेट्रो का परिचालन बंद हो जाएगा।

यह फैसला सिर्फ सोमवार के लिए है। जरूरत के अनुसार सोमवार के बाद के परिचालन पर फैसला लिया जाएगा। यह फैसला कोरोना वायरस के फैलने के खतरे को देखते हुए लिया गया है।

संडे को बंद रहेगी दिल्ली मेट्रो
इससे पहले संडे यानि 22 मार्च को  'जनता कर्फ्यू' के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो की सेवाएं रविवार को बंद रहेंगी। दिल्ली मेट्रो ने बताया,  '22 मार्च को जनता कर्फ्यू को देखते हुए दिल्ली मेट्रों ने अपनी सेवाएं बंद रखने का फैसला किया है। विज्ञप्ति ने कहा, 'इस कदम का उद्देश्य लोगों को घरों में ही रहने के लिए प्रोत्साहित करना है क्योंकि कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए सामाजिक दूरी जरूरी है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पूरे देश से कोरोना वायरस से लड़ने के लिए  'संकल्प और संयम ' का आह्वान किया और रविवार को जनता कर्फ्यू रखने की अपील की। अपने 30 मिनट के संबोधन के दौरान उन्होंने कोरोना वायरस के खतरे को रेखांकित करते हुए लोगों को घर में ही रहने और यथासंभव घर से ही काम करने को कहा। मोदी ने कहा कि दुनिया ने अबतक ऐसा संकट नहीं देखा था।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।