लाइव टीवी

दिल्ली सरकार ने 'कोरोना वारियर्स' का किया सम्मान, परिवार को दिए 1-1 करोड़ के चेक

Updated Feb 18, 2021 | 21:23 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोनावायरस महामारी के दौर में संक्रमण से जान गंवानेवाले दो कोरोना वॉरियर्स के घरवालों को 1-1 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की।

Loading ...
दिल्ली सरकार ने किया कोरोना वारियर्स का सम्मान

दिल्ली सरकार ने कोरोना वारियर्स का सम्मान किया है बताया जा रहा है कि सीएम केजरीवाल ने कोरोना वॉरियर (Corona Warrior) स्वर्गीय राज कुमार और स्वर्गीय ओम पाल सिंह के परिवारों को 1 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता दी है। राज कुमार राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में एक सुरक्षा गार्ड के रूप में तैनात थे तो वहीं ओम पाल सिंह  कल्याणपुरी के कल्याण बॉयज़ सीनियर स्कूल में प्रिंसिपल के रूप में काम कर रहे थे।

कोरोना संकट के दौरान दोनों ने अपनी ड्यूटी निभाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी उसी दौरान कोरोना से लड़ाई में दोनों की डेथ हो गई थी। दिल्ली में 27 जनवरी को कोरोना वायरस के 96 मामले दर्ज किये गये थे जो नौ महीनों में सबसे कम थे और उस महीने पहली बार वायरस के प्रतिदिन मामलों की संख्या 100 से कम दर्ज की गई थी।

लगभग नौ महीनों के अंतराल के बाद राष्ट्रीय राजधानी में नौ फरवरी को कोरोना वायरस संक्रमण से किसी की भी मौत नहीं हुई थी। अधिकारियों ने बताया कि शहर में कोविड-19 के मामलों की संख्या बढ़कर 6,37,181 पर पहुंच गई है जबकि संक्रमण की दर कम होकर 0.17 प्रतिशत हो गई है।

दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 6,37,315 हो गई है वहीं दिल्ली में अब तक कुल 10,894 लोग संक्रमण के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं करीब नौ महीने बाद नौ फरवरी को पहली बार संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई थी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।