लाइव टीवी

Delhi: कोरोना के बढ़ते मामले और मौतें बढ़ा रही चिंता, श्मशान/कब्रिस्तान के लिए जमीन तलाशने का आदेश

Updated Jun 02, 2020 | 07:41 IST

Delhi coronavirus: दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलो के बीच नए मरीजों के रहने के लिए उचित स्थान तलाशने और अंतिम संस्कार के लिए अतिरिक्त जमीन चिह्नित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के मामले

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली में कुल मामले 20,000 से ज्यादा हो गए हैं और अभी तक 523 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में कोरोना मरीजों के लिए नए स्थान की तलाश के आदेश दिए गए हैं। साथ ही मृतकों का अंतिम संस्कार करने अथवा दफनाने के लिए भी अतिरिक्त जमीन तलाशने को कहा गया है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सभी जिला मजिस्ट्रेट से कहा है कि कोरोना मरीजों के लिए अतिरिक्त बिस्तर लगाने के लिए अतिरिक्त स्थानों की पहचान करें। इसके साथ ही रिहायशी इलाकों से दूर श्मशान/कब्रिस्तान के लिए भूमि की पहचान करने को कहा गया है।

सोमवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी एक आदेश में जिला मजिस्ट्रेट से कहा गया है कि वे चिह्नित किए गए परिसर और भूमि संबंधी जानकारी बुधवार तक उससे साझा करें। आदेश में कहा गया है, 'दिल्ली में कोविड-19 रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कोविड बिस्तरों की क्षमता बढ़ाने की योजना पहले से तैयार करना लाजिमी है और अंतिम संस्कार करने तथा दफनाने के लिए अतिरिक्त जमीन की पहचान जरूरी है।' 

दिल्ली में कोरोना के मामले 20 हजार से ज्यादा

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 20,000 से अधिक मामले हो गए हैं और मृतकों की संख्या भी बढ़कर 523 हो गई है। हालांकि अभी तक 8746 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 11,565 लोग संक्रमित हैं। सोमवार को जारी बुलेटिन में कहा गया कि संक्रमण के 20834 मामले हो चुके हैं। कुल 6238 मरीज पृथक-वास में हैं जबकि 2748 लोग एलएनजेपी अस्पताल, आरएमएल अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल और राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल तथा एम्स, झज्जर जैसे अस्पतालों में भर्ती हैं। भर्ती किए गए कुल मरीजों में 219 आईसीयू में हैं और 42 वेंटिलेटर पर हैं। सरकार ने अब तक 2,17,537 जांच की है। दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या 124 हो गई है।
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।