लाइव टीवी

Weather Today: दिल्ली -NCR की सुबह हुई सुहावनी, हवाओं के साथ झमाझम बारिश

Updated Jun 22, 2020 | 09:43 IST

Delhi NCR Rain, Weather: दिल्ली -एनसीआर में रहने वाले लोगों को एक बार फिर गर्मी से राहत मिली है। सोमवार सुबह यहां हल्की हवाओं के साथ बारिश हुई।

Loading ...
दिल्ली -NCR की सुबह हुई सुहावनी, हवाओं के साथ झमाझम बारिश
मुख्य बातें
  • दिल्ली एनसीआर में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश, मौसम हुआ सुहावना
  • पिछले कुछ दिनों से हो रही थी गर्मी, शुक्रवार सुबह भी हुई थी बारिश
  • मौसम विभाग ने कहा है कि अगले कुछ दिनों में गर्मी से मिलेगी राहत

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार सुबह हवाओं के साथ हुई बारिश के बाद यहां मौसम सुहावना हो गया है। बारिश होने से प्रचंड गर्मी से काफी राहत मिली, जबकि उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में अधिकतम तापमान में हल्की गिरावट आई। मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों में मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ और हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल होती जा रही हैं।

हवाओं के साथ हुई बारिश

सोमवार सुबह जैसे ही दिल्ली और एनसीआर में रहने वाले लोग उठे तो बाहर एकदम अंधेरा था और आसमान में घने बादल थे। कुछ देर बाद ही मौसम ने करवट ली और हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग पहले ही कह चुका है कि दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में मानसून 24-25 जून के करीब दस्तक देगा।

पिछले कुछ दिनों से हो रही थी जबरदस्त गर्मी

दिल्ली एनसीआर में बीते हफ्ते भीषण गर्मी हो रही थी, गर्मी की वजह से बिजली की मांग बढ़ने की वजह से कई इलाकों में रोशनी गुल होने से लोगों को और भी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में हो रही इस बारिश से लोगों को राहत मिली है।  मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे और आज भी कई हिस्सों में हल्की बारिश होगी। 

मौसम विभाग की भविष्यवाणी

मौसम विभाग के मुताबिक, 22 और 23 जून के दौरान मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों तथा उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में और 24 व 25 जून के दौरान हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पंजाब के अधिकांश हिस्सों में बारिश होगी। इसके अलावा पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, हरियाणा, चंडीगढ़ व दिल्ली के सभी क्षेत्रों में एवं पंजाब, अरब सागर के शेष हिस्सों, गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में और राजस्थान के कुछ हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल हो रही है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।